New Congress President in Rajasthan: लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. हालांकि राजस्थान में बीजेपी कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सकी है. दो बार राजस्थान में क्लीन स्वीप देने वाली बीजेपी मात्र 14 ही सीटें ला सकी है. ऐसे में कांग्रेस ने इस बार राजस्थान में अच्छे परिणाम दिए हैं. ऐसे में अब सवाल ये है कि राजस्थान में क्या पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की कुर्सी बची रहेगी या राजस्थान में नए पीसीसी चीफ की नियुक्ति आलाकमान करेगा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले दिनों कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई थी कि राजस्थान पीसीसी चीफ के पद के लिए कांग्रेस के अलग अलग खेमों ने अभी से कवायद शुरू कर दी.चर्चा थी कि अगर लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस अच्छा परिणाम नहीं दे सकी तो राजस्थान में पीसीसी चीफ को बदला जा सकता है लेकिन कांग्रेस ने राजस्थान में उम्मीद से बेहतर परिणाम दिए हैं.


चर्चा ये भी थी कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने के बाद राजस्थान पीसीसी चीफ को लेकर कांग्रेस हाईकमान बड़ा फैसला लेगी लेकिन ऐसा फिलहाल नहीं हुआ है.गोविंद सिंह डोटासरा को जुलाई 2020 में राजस्थान पीसीसी चीफ बनाया गया था. उनको करीब 4 साल का समय हो गया है. 


राजस्थान में बीजेपी लोकसभा चुनाव में अच्छे परिणाम नहीं ला सकी है. ऐसे में कही ना कहीं सियासी गलियारों में चर्चा है कि गोविंद सिंह डोटासरा की वजह से कांग्रेस राजस्थान में बढ़त मिली है. ऐसे में चर्चा है कि उनकी जगह किसी और को फिलहाल कांग्रेस पीसीसी चीफ घोषित नहीं कर सकती है.