जयपुर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर आमेर विधानसभा क्षेत्र की 11 प्रमुख मांगों को बजट 2023-24 में शामिल करने का आग्रह किया है. सतीश पनिया ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आग्रह किया है कि राजकीय महाविद्यालय-कन्या महाविद्यालय व बिलोंची में संस्कृत महाविद्यालय की स्थापना, चंदवाजी में ट्रोमा हॉस्पिटल की स्थापना और सीकर रोड़ पर रामपुरा डाबडी के आस-पास सेटेलाइट हॉस्पिटल, ट्रोमा हॉस्पिटल की स्थापना की जाए. साथ ही उन्होंने  नया उपखण्ड कार्यालय तथा चंदवाजी में उपतहसील की स्थापना और पंचायत समिति जालसू अंतर्गत खण्ड़ मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय खोलने की भी मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूनिया ने आमेर के लिए 11 मांगें रखीं


इसके अलावा जालसू में सहायक अभियंता कार्यालय, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी की स्थापना, जयपुर मेट्रो प्रोजेक्ट फेज 1-सी में विस्तार, नगर निगम जयपुर, हेरिटेज के अंतर्गत जोन कार्यालय जो पूर्व में आमेर में स्थापित था उसे चालू करने की अपील की है. जिसे अब आमेर-हवामहल जोन में परिवर्तित किया गया है. फिर से आमेर शहर में पूर्व की भांति स्थापित किया जाए.


यह भी पढ़ें: सचिन पायलट दिल्ली तो सांसद किरोड़ी मीणा ने समर्थकों के साथ जयपुर के लिए किया कूच, जल्द होने वाली है सरकार से वार्ता


पूरा महत्व के स्थल यथा आमेर फोर्ट, सराय बावडी, छिल्ला बावडी, वनतालाब बावड़ी, पन्ना मीणा का कुण्ड, ठाठर की बावडी, सागर मावठा जलाशय, छतरियां के संरक्षण एवं संवर्धन व पर्यटन की दृष्टि में विशेष कोष की स्थापना
आमेर में बढ़ते सड़क हादसों को दृष्टिगत रखते हुए आमेर में दुर्घटना थाना की स्थापना करने का भी आग्रह किया है.


10 फरवरी को पेश होगा राजस्थान का बजट


आमेर की ग्रामीण की जीर्ण-शीर्ण सड़कों का पुननिर्माण/नवीनीकरण किये जाने की आवश्यकता है. नगर निगम हेरिटेज के शहरी वार्ड 1,2,3,4 के नियोजित विकास हेतु विशेष कोष का आवंटन की भी मांग की गई है. बता दें कि राजस्थान का बजट 10 फरवरी को पेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान का बजट पेश करेंगे. बजट पूर्व चर्चा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राजस्थान में इस साल का बजट अलग होगा. उन्होंने युवाओं और किसानों पर फोकस करते हुए कहा था कि बजट में इन्हें प्राथमिकता दी जाएगी.