Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज भगवान कृष्ण की प्यारी राधा रानी के प्रिय भक्त हैं. उनके विचार और बातें लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेमानंद जी महाराज के मोटिवेशनल थॉट्स उनको फॉलो करने वाले लोगों को सफलता के नए मार्ग दिखाते हैं. लोगों को उनके विचार काफी पसंद आते हैं. प्रेमानंद जी महाराज हमेशा लोगों को आगे बढ़ने और नए अवसर की तरफ अग्रसर होने के लिए प्रेरित करते हैं.  


ऐसे में इन दिनों प्रेमानंद जी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं, जिसमें उनसे लोगों ने एक प्रश्न किया कि इंसान की इच्छाओं का अंत कब होगा? इसका जवाब प्रेमानंद जी महाराज ने बड़े ही आसान शब्दों में दिया. 


यह भी पढ़ेःं Rajasthan: सेना का कर्नल बताकर करोड़ों रुपए की करी ठगी, इनामी शातिर गिरफ्तार


इस पर प्रेमानंद जी महाराज ने एक कहानी सुनाते हुए कहा कि एक लड़का था, जो पैदल स्कूल जाता है. स्कूल घर से 3 किलोमीटर दूर था. उसने एक दिन रास्ते में देखा कि साइकिल चलाकर बच्चे स्कूल जा रहे हैं. इस पर उसने अपने पिता से कहा कि मुझे भी साइकिल चाहिए. पिता ने उसकी इस इच्छा को पूरा कर दिया और अब वह लड़का साइकिल से स्कूल जाने लगा. 


इसके बाद कुछ दिनों बाद लड़के ने अपने पिता से मोटरसाइकिल की इच्छा की और कहा कि साइकिल चलाने में पापा काफी मेहनत लगती है. मुझे मोटर साइकिल दिला दो, पिता ने उसकी इस इच्छा को पूरा किया और उसे मोटर साइकिल दिला दी. वहीं, एक दिन वह मोटर साइकिल से स्कूल जा रहा था, तो अचानक बारिश आ गई और वह लड़का भीग गया. उसने इसके बाद अपने पिता से गाड़ी की इच्छा की, जिस पर पिता ने खेत बेचकर उसकी इस इच्छा को भी पूरा कर दिया. 



इसके बाद एक दिन गाड़ी जाम में फस गई, जहां उसने आसमान में उड़ता हेलिकॉप्टर देखा. उसने घर जाकर पिता से हेलिकॉप्टर की इच्छा की, जिस पर पिता ने उसे चार जूते मारे और गाड़ी भी बेक दी. साथ ही कहा कि अब तू पैदल स्कूल जाएगा. इस कहानी से जरिए प्रेमानंद जी महाराज से लोगों को उनके प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि इच्छाओं की पूर्ति तुम कभी भी नहीं कर सकते हैं, ना अपनी और ना ही दूसरों की. 


यह भी पढ़ेःं पेपर लीक मामले में स्पर्धा चौधरी ने किरोड़ी लाल मीणा को भेजा मानहानि का नोटिस, कहा- हवा के तीर हवा हुए...