Jaipur: रीट परीक्षा में पेपर लीक मामले के बाद इस बार जिला प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है. जयपुर जिले में 23 और 24 जुलाई को होने वाली रीट एग्जाम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. जयपुर में 219 परीक्षा केंद्रों पर 3 लाख 50 हजार 713 अभ्यर्थी परीक्षा में अपना भाग्य अजमाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- REET Level 2: पर्दे पर दिखेगा रीट लेवल 2 रद्द होने का दर्द, बेरोजगारों ने बनाई फिल्म


जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने रीट परीक्षा के संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं. राजपुरोहित ने कहा कि इस बार रीट परीक्षा ड्यूटी में केवल सरकारी कार्मिक ही लगाए जाएंगे. परीक्षा कार्यों में लगाए जाने वाले इन 15 हजार अधिकारी-कर्मचारियों के अलग से आइडी कॉर्ड बनाए जाएंगी. इन्हीं आइडी कार्ड से उनकी एंट्री होगी.


परीक्षा संबंधी कार्यों में जीपीएस लगे वाहन काम में लिए जाएंगे. वहीं स्ट्रांग रूम से लेकर प्रश्न पत्र वितरण तक की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी. परीक्षा में नियुक्त किए जाने वाले अधिकारी और कर्मचारी 21 से 24 जुलाई तक बगैर अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे. जिला कलेक्टर ने बताया कि जयपुर में रीट परीक्षा के लिए कुल 219 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैण्जिन में 3 लाख 50 हजार 713 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.


लेवल प्रथम में 72 हजार 553 और लेवल द्वितीय में 2 लाख 78 हजार 160 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन रीट परीक्षा के सफल आयोजन के लिए मिशन मोड पर कार्य कर रहे हैं. उन्होंने स्ट्रांग रूम, परीक्षा केंद्र और ओएमआर संग्रहण केंद्र को सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए. परीक्षा केंद्रों के समी कक्षों की मॉनिटर्रिंग पुलिस अभय कमाण्ड सेन्टर से की जाएगी. रीट परीक्षा में सभी परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश से पहले सभी परीक्षार्थियों की गहनता से जांच की जाएगी.


Reporter: Deepak Goyal