Jaipur News: राजस्थान में आज राहुत गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ में एंट्री लेगी. भारत जोड़ो यात्रा का वसुंधरा राजे के गढ़ झालरापाटन से राजस्थान प्रवेश होगा. इसको लेकर पीसीसी चीफ डोटासरा, मंत्री रामलाल जाट, ममता भूपेश, बृजेंद्र ओला, भंवर सिंह भाटी भी झालावाड़ पहुंचे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सचिन पायलट, प्रताप खाचरियावास, सतवीर चौधरी, राजेंद्र यादव, मुरारी मीणा भी आज झालावाड़ पहुंचेंगे. राहुल गांधी का काफ़िला छह ज़िलों से निकलेगा. भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 18 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. सीएम अशोक गहलोत ने तैयारियों का जायजा लिया था.


यह भी पढे़ं- भीम विधायक का दीया कुमारी को चैलेंज, 'बिना पढ़े भीम-देवगढ़ गांव के नाम बता दें तो इस्तीफा दे दूंगा'


 


आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ के रास्ते राजस्थान में एंट्री करेगी. राजस्थान में बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी में ही उथल पुथल मची हुई थी हालांकि हाल ही में केसी वेणुगोपाल ने वहां पहुंच कर स्थिति को शांत किया था. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है ऐसे में इस यात्रा को भव्य बनाने की कोशिशें हो रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट तक इस यात्रा की सफलता को लेकर कमान संभाले हुए है. ऐसे में यातायात प्रबंधन करना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है. हालांकि प्रशासन का ये कहना है कि रूट डायवर्जन की आम लोगों की जानकारी दी जा रही है. कोटा के बाद 8 दिसंबर को ये यात्रा बूंदी से होते हुए सवाई माधोपुर की तरफ आगे बढ़ेगी. औऱ फिर दौसा से होते हुए अलवर की तरफ जाएगी जहां से वो हरियाणा की सीमा में प्रवेश करेगी.


भारत जोड़ो यात्रा के रूट चार्ट में आंशिक बदलाव
बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के रूट चार्ट में आंशिक बदलाव किया गया है. अब 8 दिसंबर की जगह 9 दिसंबर को रेस्ट का दिन रखा है. 9 दिसंबर को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन है. 9 दिसंबर को राहुल गांधी का दिल्ली जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसलिए रूट चार्ट में विश्राम का दिन बदल दिया गया है. यात्रा 8 दिसंबर को जारी रहेगी.