Rajasthan CM : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी केरल के त्रिशूर में चल रही है. इस बीच राहुल गांधी के दिल्ली वापस आने के कयास लगाये जा रहे थे. सूत्रों के मुताबिक आज सोनिया गांधी और प्रियंका के साथ मिलकर राजस्थान में नए सीएम के नाम पर फैसला होना है.  बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक गहलोत कांग्रेस के अगले अध्यक्ष की रेस में शामिल हैं और इस रेस में सबसे आगे भी बताये जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक में राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.


Congress President : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना जारी, 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति चुना जाना तय


राजस्थान के पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राजेंद्र गुढा के एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने और उनके मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने की स्थिति में अगर सचिन पायलट को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वो और अन्य पांच विधायक विरोध नहीं करेंगे. गुढा उन छह विधायकों में शामिल रहें हैं जिन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली थी.


वैसे भी राजेंद्र गुढा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं. हालांकि, गुढा ने वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों में अपना रुख साफ करते हुए ये संकेत दिए हैं कि वे किसी चेहरे के साथ नहीं है. गुढा ने कहा, 'कांग्रेस के हमारे नेता.. सोनिया जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जो भी फैसला करेंगे उसको सारे लोग स्वीकार करेंगे और इसमें किन्तु-परन्तु की कोई बात नहीं है.'


कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बारे में पूछने पर राहुल गांधी फिर बोले- 'मैं अपने पुराने बयान पर कायम'