Rajasthan News: देश में एक मामले ने इस समय तुल पकड़ा है. बेंगलुरु में गए लोगों वहां के होटलों में  कुत्ते के मांस परोसे जा रहे है. ये दावा होने के बाद चारों तरफ सनसनसनी फैल गई.इसके बाद इसको लेकर जांच भी शुरू हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने बीते दिन बेंगलुरु के रेलवे स्टेशन पर एक संदिग्ध मांस पहुंचने पर शिपमेंट की जांच की गई. संदिग्ध मांस की जांच करने के लिए भी भेजा गया. मांस को लेकर शक और बड़ गया,जब अधिकारियों को लगा कि मांस बकरे की जगह किसी और चीज का है.



दरअसल,  FSSAI के अधिरकारियों को शिकायत मिली की ट्रेन से संदिग्ध मांस लाया जा रहा है. पुलिस ने तुरंत इसको लेकर मुस्तैदी दिखाई और रेलवे स्टेशन पहुंचा.पुलिस ने इसका सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेज दिया. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ये दावा किया जा रहा है कि सैंपल कुत्ते का ही मांस का है,जिसको लेकर अभी किसी भी प्रकारी  कि अधिकारिक पृष्टि नहीं हुई है.



बता दें कि न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन पर जब मांस डिलीवरी के लिए पहुंता, तो इसको लेकर FSSAI के पास रिपोर्ट दर्ज की गई है. अधिकारियों ने जब जांच किया तो उन्हें लगा कि ये किसी जानवर के मांस है,जिसके बाद लैब इसकी जांच होने के लिए भेज दिया गया.



बता दें कि स्थानीय होटलों में कुत्ते के मांस को परोसे जाने पर, इसकी शिकायत महानगर पालिका को दी गई,जिसके बाद BBMP ने नए शिपमेंच आने पर तुरंत ही जांच के लिए भेज दिया.FSSAI के साथ मिलकर BBMP ने जांच शुरू कर दी है.



रेलवे सूत्रों  के मुताबिक, जुयपुर से बेगलुरू रेलवे स्टेशन लगभग 150 डिब्बों में 3 टन मांस की खेप पहुंची थी. इसको लेकर एक गौ रक्षक ने दावा किया ये मांस कु्त्ते का था, लेकिन मांस के विक्रेता ने इसको पुरी तरह से खारीज कर दिया. उनका कहना है कि ये पूरी पक्रिया सरकारी रूप से हुई है. कानूनी तौर पर पूरे नियम पालन किए गए है.


यह भी पढ़ें:सीमा हैदर के लिए पाकिस्तान से बहन का वीडियो पैगाम, डायन और अय्याश बता कही बड़ी बात