Rajasthan BSTC Result 2022 Topper, Ramdev, Vidhika Jain : कार्यालय समन्वयक परीक्षा एवं पंजीयन शिक्षा विभागीय परीक्षाएं, बीकानेर द्वारा 8 अक्टूबर को आयोजित प्री डीएलएड परीक्षा का परिणाम आज जारी किया गया. शिक्षा संकुल में समसा निदेशक मोहन लाल यादव ने बटन दबाकर परिणाम जारी किया. प्री डीएलएड परीक्षा में रामदेव ने 89 फीसदी के साथ परीक्षा में टॉप किया तो वहीं दूसरे स्थान पर सचिन कुमार और तीसरे स्थान पर देवेश शर्मा और जय प्रकाश शर्मा ने स्थान हासिल किया. वहीं संस्कृत पाठ्यक्रम में वेदिका जैन, महेश गोचर और धीरज कुमार ने 77 फीसदी अंक हासिल करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया. साथ ही मुकेश दूसरा स्थान और दयाराम वर्मा और संतोष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामदेव ने 89 फीसदी के साथ रहा टॉपर (BSTC Result 2022)


प्रदेश के 372 कॉलेजों की 25 हजार 420 सीटों पर प्रवेश के लिए 8 अक्टूबर को आयोजित हुई इस परीक्षा में कुल 5 लाख 99 हजार 294 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. परीक्षा में कुल 5 लाख 33 हजार 988 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. जबकि 65 हजार 306 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे थे. इसके साथ ही 24 अभ्यर्थियों का परिणाम फिलहाल रोका गया है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan BSTC Result 2022: आज घोषित किया जाएगा राजस्थान प्री डीएलएड का रिजल्ट, panjiyakpredeled.in यहां देखें


समसा निदेशक मोहन लाल यादव ने बताया कि "8 अक्टूबर को 2590 परीक्षा केन्द्रों पर प्री डीएलएड सामान्य और प्री डीएलएड संस्कृत प्रवेश परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्ण किया गया था. परीक्षा में कुल 5 लाख 33 हजार 988 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. अब जल्द ही कॉलेज में सीटों के आवेदन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. दो वर्षीय इस कोर्स में वरियता के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. हालांकि अभी 372 कॉलेजों में 25 हजार 420 सीटों पर ही प्रवेश होना है लेकिन अगर अन्य कॉलेजों को मान्यता और मिलती है तो सीटों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है."