Rajasthan BSTC Result 2022: राजस्थान प्री डीएलएड का रिजल्ट हुआ घोषित, panjiyakpredeled.in यहां देखें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1419877

Rajasthan BSTC Result 2022: राजस्थान प्री डीएलएड का रिजल्ट हुआ घोषित, panjiyakpredeled.in यहां देखें

Rajasthan BSTC Result 2022: राजस्थान प्रीडीएलएड परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है. रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर panjiyakpredeled.in चेक करें. राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कल ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी थी.

फाइल फोटो.

Rajasthan BSTC Result 2022,panjiyakpredeled.in: राजस्थान प्री डीईएलईडी परीक्षा के लिए बीएसटीसी की परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों के लिए आज दिन काफी खास होने वाला है. राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने कल ट्विटर करके यह लिखा था कि प्रीडीएलएड परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम दिनांक 1 नवंबर 2022 को दोपहर बाद जारी किया जाएगा.और आज यानी मंगलवार को BSTC का रिजल्ट आ भी गया. इस परीक्षा में 599294 अभ्यार्थी  सम्मलित हुए थे. शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के ट्विटर पर यह संदेश देने के बाद से राजस्थान के सभी उम्मीदवारों में रिजल्ट को लेकर उत्सुक्ता बढ़ चुकी थी. आपको बता दें कि राजस्थान शिक्षा विभाग ने 8 अक्टूबर 2022 को राजस्थान प्री डीईएलईडी परीक्षा का आयोजन किया था. ये  परिणाम panjiyakpredeled.in पर जारी किए गए हैं. 

एक नवंबर की डेट  BSTC Result के लिए भी अक्सर जानी जाती रही है.इस लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक  panjiyakpredeled.in वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की है.

अब काउंट डाउन शुरू 

 

आपको बता दें कि  राजस्थान के 5,99,249 उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. यह परीक्षा बीते 8 अक्टूबर को आयोजित की गई थी. अब काउंट डाउन शुरू हो चुका है. दोपहर के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर ट्राफिक भी बढ़ सकता है. इसलिए पहले से आप सतर्क रहें. इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को डी.ईएल.एड पाठ्यक्रम में सीधे प्रवेश मिलेगा. पंजीकृत 89 फीसदी के साथ रामदेव ने प्री डीएलएड परीक्षा में किया टॉप 77 फीसदी के साथ विधिका जैन संस्कृत में आई टॉपर. तीसरी रैंक पर आए देवेश शर्मा और जयप्रकाश शर्मा 372 कॉलेज में कुल  25 हजार 420 सीटों पर होगा प्रवेश.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Forest Guard Admit Card 2022: जारी हो चुका है राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड, डाउनलोड करें

 

 

Trending news