Rajasthan Bypolls: राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपनी उम्मीदवारों की सूची 23 अक्टूबर तक जारी कर सकती है. इस सूची में किन नेताओं को टिकट मिलेगा, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कई नए चेहरों को मौका मिल सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य में विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी तक नामों की घोषणा नहीं हुई है. प्रदेश में आए पैनल ने प्रत्याशियों के बायोडाटा इकट्ठा कर लिए हैं और अब नामों का अंतिम फैसला दिल्ली में होगा. कांग्रेस की ओर से जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की उम्मीद है.


विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की सूची जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि 18 अक्टूबर को सीईसी की बैठक में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी. राजस्थान में कांग्रेस की सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों को टिकट मिलने की उम्मीद है.


कांग्रेस ने झारखंड के 21 टिकट पहले ही घोषित कर दिए हैं और राजस्थान के लिए भी उम्मीदवारों के नामों का एलान जल्द ही होगा. राजस्थान के पैनल ने प्रत्याशियों के बायोडाटा इकट्ठा कर लिए हैं और अब नामों का अंतिम फैसला दिल्ली में होगा.


कांग्रेस की सूची में निर्दलीय उम्मीदवारों को भी टिकट मिलने की उम्मीद है, जिन्होंने सरकार का साथ दिया था. इसके अलावा, गठबंधन के लिए भी कांग्रेस ने 5 सीटें छोड़ी थीं. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी सूची 26 अक्टूबर को जारी होने की उम्मीद है.


राजस्थान में विधानसभा चुनावों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पहले ही 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, और अब सभी की निगाहें कांग्रेस की सूची पर हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंद सिंह रंधावा ने जयपुर में कांग्रेस वॉर रूम में टिकट दावेदारों के पैनल पर बैठक की और दिल्ली के लिए प्रस्थान किया, सूची के साथ. उन्होंने बताया कि दिल्ली में हाईकमान के साथ बैठक में सूची जारी करने पर चर्चा होगी. सूत्रों के अनुसार, राजस्थान के लिए कांग्रेस की सूची 23 अक्टूबर को जारी हो सकती है.


राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की सूची में परिवारवाद को महत्व दिया जा सकता है. पार्टी प्रभारी सुखजिंदर रंधावा का मानना है कि परिवारवाद से कोई समस्या नहीं है, और रामगढ़, झुंझुनू, और देवली उनियारा सीटों पर परिवार के सदस्यों को टिकट दिया जा सकता है. हालांकि, दौसा से मुरारीलाल मीणा ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनके परिवार का कोई सदस्य उपचुनाव में दावेदारी नहीं करेगा. इसके अलावा, कांग्रेस दौसा सीट पर किसी अनुसूचित जाति के उम्मीदवार पर दांव लगा सकती है.



ये भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: इस मंदिर में माफी मांगने से बचेगी सलमान खान की जान!, लॉरेंस बिश्नोई ने इंटरव्यू में दिया एक आखिरी मौका


राजस्थान के खींवसर में कांग्रेस और आरएलपी के बीच गठबंधन को लेकर अंदरखाने बातचीत जारी है, इसके बावजूद कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि पार्टी प्रदेश की सभी सात सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी और बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेगी. लेकिन सूत्रों की मानें तो खींवसर को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बातचीत अभी भी जारी है. अगर यह गठबंधन नहीं होता है, तो आरएलपी एक से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है, जिसका सीधा असर कांग्रेस पर पड़ेगा.


बीएपी ने राजस्थान के चौरासी और सलूंबर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने की घोषणा की है. यह दोनों सीटें कांग्रेस की सहयोगी पार्टी रही बीएपी के लिए महत्वपूर्ण हैं. पार्टी ने इन दोनों सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जो कांग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है.


ये भी पढ़ें- 'जो भी पुलिसकर्मी करेगा लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर... उसे मिलेगा 1 करोड़ 11 लाख का इनाम': राज शेखावत
 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!