Ashok Gehlot : राजस्थान के लाखों बेरोजगार के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है. सीएम गहलोत ने बजट भाषण के रिप्लाई में प्रदेश में एक लाख नई सरकारी नौकरियों का ऐलान किया है. बजट भाषण में कोई नई नौकरियों की घोषणा ना होने से युवाओं में रोष था, लेकिन अब बजट रिप्लाई में घोषणा के बाद प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए एक उम्मीद जगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम गहलोत ने एक लाख पदों पर भर्ती करने की घोषणा करते हुए कहा कि ये भर्तियां पहले से घोषित भर्तियों से अलग होंगी. उन्होंने कहा कि सभी विभागों के खाली पद भरने के लिए ये भर्तियां होंगी.


बेरोजगारों के लिए संघर्ष करने वाले युवा नेता उपेन यादव ने कहा कि 1 लाख पदों पर सरकारी भर्तियो की घोषणा करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद और युवा बेरोजगारों के ऊपर लाठीचार्ज करने वाले अजमेर सिविल लाइंस थाना इंचार्ज को जब तक निलंबित नहीं कर दिया जाता तब तक मेरा अन्न का त्याग जारी रहेगा.


 




 


 


साथ ही सीएम गहलोत ने चिरंजीवी योजना का दायरा बढ़ाने का ऐलान किया है. योजना के तहत अब ऑर्गन ट्रांसप्लांट भी करवाया जा सकेगा. यह सुविधा प्रदेश के बाहर के हॉस्पिटल्स में भी उपलब्ध होगी. बजट में चिरंजीवी योजना में इलाज की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख करने की घोषणा की गई है.


ये भी पढ़ें..


CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला


अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत