CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला
Advertisement

CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

Narendra Modi - Ashok Gehlot : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के 13 जिलों से जुड़ा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का मुद्दा उठाया. जिसके थोड़ी ही देर बाद पीएम मोदी ने इसका जवाब देते हुए गेंद सीएम गहलोत के पाले में डाल दी. 

CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

Narendra Modi - Ashok Gehlot : राजस्थान की सियासत अब चुनावी में मोड में आ गई है. भाजपा और कांग्रेस के बीच शह और मात का खेल शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौसा के लालसोट में जनसभा को सम्बोधित किया. इससे पहले पीएम मोदी ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा देश को समर्पित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के 13 जिलों से जुड़ा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का मुद्दा उठाया. जिसके थोड़ी ही देर बाद पीएम मोदी ने इसका जवाब देते हुए गेंद सीएम गहलोत के पाले में डाल दी. 

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष ERCP का मुद्दा उठाया. सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दें. उन्होंने कहा कि ईआरसीपी को लेकर मैं पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि वह इसको राष्ट्रीय परियोजना बनाएं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पानी एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है और 13 जिलों की प्यास बुझाने वाली इस योजना को केंद्र सरकार गंभीरता से लेकर इसे राष्ट्रीय दर्जा दें. अजमेर और जयपुर के बयान का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आपने ईआरसीपी को लेकर सकारात्मक रूख अपनाने का कहा था. गहलोत ने कहा कि आज पीएम जिस जिले में सभा कर रहे हैं वह जिला भी इस परियोजना के अंतर्गत आता है.

सीएम गहलोत के इस सवाल का पीएम मोदी ने कुछ ही देर में जवाब दे दिया. उन्होंने कहा कि ERCP और पार्वती काली सिंध का काम करने के लिए हम तैयार है. प्रारूप तैयार है. केंद्र ने राजस्थान व मध्यप्रदेश से साझा किया है. नदियों से जुड़ी समिति ने इसे प्राथमिकता में शामिल किया है. ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर हमने विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है. हमने डिटेल रिपोर्ट राजस्थान और मप्र को भेजी है. दोनों राज्य सरकारों की मंजूरी के बाद केंद्र सरकार इसे आगे बढ़ाएगी.

गहलोत को घेरा
प्रधानमंत्री एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद भाजपा की रैली में पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पुराना बजट पढ़ने पर इशारों-इशारों में निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए बजट और घोषणा कागजों में शामिल करने के लिए है. गलती किसी से भी हो सकती है, लेकिन पिछले साल का बजट डिब्बे में बंद रखा इसलिए ऐसा हो गया. यह बताता है कि कांग्रेस के पास न विजन है और न ही उसकी बातों में वजन रह गया है. राजस्थान को अस्थिर सरकार से मुक्ति चाहिए और डबल इंजन की सरकार चाहिए.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान का ये देसी छोरा 'रैप' में लगा रहा मारवाड़ी ताड़का, इंटरनेट पर लोग हुए दीवाने

PM मोदी पहुंचे मीणाओं के गढ़ दौसा तो राजस्थान के गुर्जरों ने किया PMO का रुख

Trending news