Rajasthan Chunav 2023: जयपुर के हवामहल में टिकट की उलझन नहीं सुलझ पाई है.एक तरफ कांग्रेस से महेश जोशी की टिकट की अटलते तेज है,वहीं बीजेपी में अब उम्मीदवारों की लिस्ट लंबी होती जा रही है.अब आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और 6 नवम्बर तक ये प्रक्रिया जारी रहेगी.अब चर्चा इस बात कि दोनों पार्टियों के टिकट अब फाइनल होंगे.


कब होगा फाइनल नाम?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर के हवामहल की हॉट सीट पर आमने-सामने कौन होगा,ये अब तक फाइनल नहीं हुआ.क्योंकि दोनों ही पार्टियों की अब तक सूची में उम्मीदवारों के नाम नहीं आए.लेकिन कांग्रेस में एक तरफ सूत्रों के मुताबिक महेश जोशी को टिकट मिलना तय माना जा रहा,वहीं दूसरी तरफ बीजेपी में उम्मीदवारों की लंबी लिस्ट तैयार हो गई.


बीजेपी में लिस्ट लंबी


कांग्रेस से बीजेपी का दामन थामने वाले पंडित सुरेश मिश्रा हवामहल से टिकट की दावेदारी में जुट गए है.सुरेश मिश्रा ब्राह्मण समाज से बडा चेहरा है.बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी उम्मीदवारी हवामहल से देखी जा रही है.वहीं इनके अलावा पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक,पार्षद मनीष पारी,वीरेंद्र शर्मा और विमल अग्रवाल भी दावेदारों की लंबी लिस्ट में है.


मंत्री जोशी का टिकट तय-सूत्र


दूसरी तरफ सूत्रों के अनुसार दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग के बीच कांग्रेस मंत्री महेश जोशी का टिकट तय हो गया है.उनके साथ शांति धारीवाल या उनके बेटे को टिकट दिया जाएगा.लेकिन मंत्री महेश जोशी के बेटे का टिकट नहीं मिल पाएगा.हवामहल से मंत्री जोशी ने दावेदारी जताई थी.


जातियों के समीकरण में वोट बैंक बंधे- 


अब देखना होगा कि हवामहल की हॉट सीट तक किसना नाम तय होगा और किसका टिकट कटेगा.खैर टिकट किसे भी मिले,लेकिन यहां चुनाव बेहद ही रोमांचक होगा,इससे पहले जो भी चुनाव हुए बेहद दिलचस्प हुए.क्योकि यहां जातियों के समीकरणों के बीच वोट बैंक बंधे हुए है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, 5 लोगों को ही RO कक्ष में मिलेगी एंट्री