CM Gehlot Big Disclosure: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजनीति का जादूगर यूं ही नहीं कहा जाता है. राजस्थान की राजनीति में बड़े उलट-फेर करने वाले अशोक गहलोत ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि मैंने तो अगस्त में ही सोनिया गांधी से अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. अशोक गहलोत के बारे में कहा जाता है कि वे अगर दाएं हाथ से दान करे और बाएं हाथ को भी पता न चलने देते है. दिल्ली जाने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि मुझे कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया है, अब नई पीढ़ी को भी मौका मिलना चाहिए. उनके इस बयान से जाहिर है कि वो आज विधायक दल की बैठक में अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. राजस्थान का नया सीएम कौन होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका फैसला तो विधायक दल की बैठक के बाद ही होगा. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा शानदार चल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैं सीएम रहूं या अध्यक्ष रहूं- अशोक गहलोत
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं सीएम रहूं या अध्यक्ष रहूं, मेरा संदेश मोहब्बत का रहेगा. मेरी इच्छा है कि मैं युवा और छात्रों के लिए ज्यादा से ज्यादा काम करूं. कहीं भी तनाव और हिंसा किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए. हमारे नेताओं इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के लिए जान दे दी, लेकिन देश को एक रखने का काम किया.



कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की उठापटक के बीच और राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले सीएम अशोक गहलोत रविवार को दोपहर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित प्रसिद्ध तनोट माता के दरबार में पहुंचे. गहलोत ने तनोट माताजी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री की इस धार्मिक यात्रा में दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी उनके साथ रहे. 


ये भी पढ़ें- कांग्रेस में CM बनने का सवाल, 'कौन बनेगा करोड़पति' से महंगा - सतीश पूनिया


आज राजस्थान में शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक
अशोक गहलोत के बाद राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा. कांग्रेस आलाकमान ने यही संदेश देने के लिए आज ऑब्जर्वर के तौर पर वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन को जयपुर भेजा है, दोनों नेता शाम 7 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होने वाले विधायक दल की बैठक में पार्टी आलाकमान का संदेश सुनाएंगे. इस चुनाव में अपनी दावेदारी पक्की करने के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले सीएम गहलोत अपने पद से इस्तीफा देंगे.