Rajasthan News: राजस्थान में वर्तमान में भजनलाल सरकार ने एक्शन मोड़ में  है.  राज्य सरकार ने 11 आरएएस अधिकारियों को नोटिस थमाया है. इन अधिकारियों ने तबादले होने ने के बाद,  नए पद पर ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है,  इसके अलावा, चार आरएएस अधिकारियों को भी रेडार पर लेकर उन्हें मेडिकल बोर्ड के सामने प्रस्तुत होने का आदेश दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन सर्द हवा शुरू, सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बढ़ाई निगरानी


बता दें कि कई कारणों के चलते इन अधिकारियों ने तबादले के बावजूद नए पद पर ज्वाइन नहीं किया है. इसके परिणामस्वरूप, शिवचरण मीणा, राकेश कुमार गुप्ता, राकेश कुमार मीणा, गौरीशंकर मीणा को मेडिकल बोर्ड के सामने  पेश होना होगा. इसके अलावा, सुरेंद्र सिंह यादव, हनुमान सिंह राठौड़, सुमन सोनम, प्रभ जोत गिल, हेमराज गुर्जर, राकेश कुमार द्वितीय, जगदीश सिंह, बृजेश गुप्ता, भावना सिंह, पुनीत कुमार गैलरा और श्रीकांत व्यास को कार्मिक विभाग  की तरफ से  24 घंटे के अंदर ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए  विभाग ने नोटिस भी सभी को जारी किए हैं.


गौरतलब है कि इन अधिकारियों का हाल ही में भजन लाल सरकार ने तबादला किया था, लेकिन इनमें से कई अफसरों ने तबादलों के बावजूद नए स्थान पर ड्यूटी ज्वाइन नहीं की थी. इस वजह से उन्हें नोटिस जारी किया गया है और अब उन्हें जवाब देना होगा. वहीं मुश्किल यह भी है कि अगर कर्मिक विभाग  इन  RAS अधिकारियों के  जवाब से संतुष्ठ नहीं  हुआ तो वह इन पर एक्शन ले सकता है. बता दें कार्मिक विभाग मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के अधीन आता है. तो जाहिर है सीएम के संज्ञान में यह नोटिस जारी किए गए होगे.  


ये भी पढ़ें- मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़


Petrol Diesel: क्या राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल? जानें आपके शहर के ताजा रेट