Rajasthan Crime: राजस्थान के जयपुर ग्रामीण में एक गांव में संचालित सरकारी विद्यालय में शनिवार को तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले 9 वर्षीय छात्र के साथ उसी विद्यालय के आठवीं कक्षा के तीन और पांचवीं कक्षा के एक छात्र ने सामूहिक कुकर्म किया. पीड़ित बच्चे के चचेरे भाई ने पुलिस थाने में आरोपी छात्रों के खिलाफ सामूहिक कुकर्म का मामला दर्ज कराया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- भरतपुर-धौलपुर में सबसे पहले और जैसलमेर-बाड़मेर में आखिरी में दिखेगा चांद



पीड़ित पक्ष का आरोप है कि स्कूल में हुई घटना के बाद स्कूल प्रशासन ने कार्रवाई करने के बजाय पीड़ित बालक को लहूलुहान और नग्न अवस्था में ही घर भेज दिया. पुलिस ने बच्चे को अस्पताल ले जाकर उसका उपचार करवाकर उसका मेडिकल करवाया.


 



पुलिस ने बताया कि एक लोग ने मामला दर्ज कराया है कि उसका 9 साल का चचेरा भाई एक सरकारी स्कूल में कक्षा 3 में पढ़ता है. शनिवार को उसे स्कूल के ही 4-5 छात्र बहला-फुसलाकर खेलने के बहाने स्कूल के एक कमरे में ले गए और उसके साथ वहां पर सामूहिक कुकर्म किया. 


 



साथ ही ये भी आरोप है कि बच्चे के शोर मचाने पर भी स्कूल प्रशासन का कोई भी व्यक्ति घटनास्थल पर नहीं आया. जबकि उसके भाई ने स्कूल शिक्षक से शिकायत की, लेकिन इसके बाद भी स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. बल्कि बच्चे को गंभीर हालत में ही घर भेज दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़ित बच्चे का अस्पताल में इलाज कराया. साथ ही मेडिकल करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी.


 



इस पूरे मामले में स्कूल के संस्था प्रधान ने बताया कि स्कूल में 5 शिक्षकों का स्टाफ है, जिनमें से 2 शिक्षक टूर्नामेंट में गए हुए हैं और 2 शिक्षक शनिवार को अवकाश पर थे. घटना की मुझे कोई जानकारी नही थी. बच्चे ने उनको कुछ नहीं बताया और घर चला गया. आरोपियों में तीन बच्चे आठवीं कक्षा के हैं और एक बच्चा पांचवीं कक्षा का है.