Rajasthan Crime: राजधानी के खोह नागोरियान थाना इलाके में लूनियावास स्थित नूर कॉलोनी में एक दिल दहला देने वाली वारदात घटित हुई. बुधवार दोपहर घर से लापता हुए 5 साल के मासूम का गुरुवार दोपहर एक कार के अंदर से शव बरामद हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसके बाद मासूम के परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और क्राइम सीन को प्रोटेक्ट कर FSL टीम को मौके पर बुलाया गया. FSL टीम ने मौके पर पहुंच साक्ष्य जुटाए और फिर पुलिस कार सहित शव को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल के लिए रवाना हो गई.



नूर कॉलोनी स्थित अपने ननिहाल में मां के साथ रहने वाला 5 साल का अल्फेज बुधवार दोपहर खेलने के लिए घर से अपने मामा के घर के लिए रवाना हुआ. काफी देर तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो उसे ढूंढते हुए उसकी मां अपने भाई के घर पहुंची लेकिन वहां भी अल्फेज नहीं मिला. इसके बाद सभी परिजन अपने स्तर पर आसपास उन सभी लोगों के घर पर अल्फेज को तलाशते हुए पहुंचे जहां पर वह जा सकता था,लेकिन कहीं भी उसका कोई भी सुराग नहीं मिला.



इसके बाद स्थानीय पार्षद द्वारा तमाम WhatsApp ग्रुप और अन्य सोशल साइट्स पर अल्फेज की फोटो शेयर करते हुए उसको ढूंढने की अपील की गई. देर रात को पुलिस को सूचना भी दी गई और गुरुवार सुबह गुमशुदगी का मुकदमा भी दर्ज किया गया. इसके बाद पुलिस स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मासूम की तलाश में जुट गई और गुरुवार दोपहर 3 बजे कुछ स्थानीय लोगों ने मासूम का शव एक कार के अंदर पड़ा हुआ देख इसकी सूचना पुलिस को दी. 



सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी और FSL टीम घटनास्थल पर पहुंची. टीम द्वारा मौके से साक्ष्य जुटाए गए और फिर उसके बाद पुलिस ने शव को कार सहित अस्पताल पहुंचाया.




पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे हुए CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली तो अल्फेज दोपहर में अकेला ही घटनास्थल की ओर जाता हुआ दिखाई दिया, लेकिन उसके बाद वहां से वापस आता हुआ नजर नहीं आया. 5 साल का मासूम खुद कार का दरवाजा खोल उसके अंदर घुसा और अंदर ही फंस गया या फिर किसी वारदात का शिकार हुआ इस सवाल का जवाब पुलिस भी ढूंढ रही है.



पुलिस भी यही कह रही है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा. कार की पिछली सीट और आगे वाली सीट के बीच की जगह में 5 साल के मासूम का शव डी–कंपोज अवस्था में मिला. जिसके चलते उसके शव को बाहर ना निकल पूरी कार को ही क्रेन में रखकर अस्पताल ले जाया गया. मासूम के शव का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा. वहीं मासूम का शव बरामद होने के बाद परिवार में मौजूद महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है.



5 साल के मासूम की बेहद दुखद मौत हुई लेकिन उसकी मौत का कारण अब तक अनजान बना हुआ है. यह हादसा है या वारदात इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है और लोगों से जानकारी भी जुटा रही है, हालांकि FSL जांच रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों पर से पर्दा उठ पाएगा. 



जयपुर से संवाददाता विनय पंत की रिपोर्ट