Rajasthan Election 2023:  राजस्थान में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे ही सभी समाज राज्य सरकार पर अपनी मांगे मनवाने के लिए दबाव बना रहे हैं. इसी कड़ी में कलाल समाज ने राज्य सरकार से सामाजिक उत्थान के लिए सहस्त्रबाहु अर्जुन कलाल कल्याण बोर्ड के गठन की मांग की है. कलाल समाज के प्रांतीय अध्यक्ष कन्हैयालाल ने बताया कलाल समाज के सामाजिक उत्थान के लिए राज्य सरकार को जल्दी ही समाज के लिए कल्याण बोर्ड का गठन करना चाहिए, जिससे अन्य समाजों की तरह कलाल समाज भी समाज की मुख्यधारा से जुड़ कर आगे बढ़े.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया पिछले लंबे समय से प्रदेश के मुख्यमंत्री और सरकार के अन्य मंत्रियों को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक राज्य सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है, जिससे कलाल समाज में रोष व्याप्त हो गया है. इसी कड़ी में आज पूरे प्रदेश से जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष की मीटिंग बुलाई गई बैठक में विस्तृत चर्चा कर आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया.


ये भी पढ़ें- Rajasthan- राजस्थान विधानसभा चुनाव की 200 सीटों को साधने में जुटी BJP , पांच राज्यों के MLAs के साथ टटोलेगी प्रदेश की नब्ज


उन्होंने बताया कलाल समाज की 30 से 35 लाख की आबादी प्रदेश में है. कलाल समाज सामाजिक आर्थिक और शैक्षणिक स्तर पर काफी पिछड़ा हुआ है, कलाल कल्याण बोर्ड के गठन से कलाल समाज का सामाजिक उत्थान उन्नति और पिछड़ापन दूर होगा और कलाल समाज भी अन्य समाजों की तरह प्रदेश की मुख्य धारा में शामिल होकर प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगा.