Rajasthan Exit Polls 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों को इंतजार लोगों को है. मतदान 25 नवंबर को हुआ. 3 दिसंबर को रिजल्ट से पहले एग्जिट पोल सामने आ गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निर्दलीय प्रत्याशियों से संपर्क साध रही बीजेपी और कांग्रेस


एग्जिट पोल के सामने आने के बाद  मजबूत निर्दलीय प्रत्याशियों से संपर्क साधे जा रहे हैं. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी के नेता निर्दलियों को साधने में जुट गए हैं. ओम विश्नोई, प्रभु सारस्वत, आलोक बेनीवाल को को फोन किया गया है. इसके अलावा यूनुस खान, कैलाश मेघवाल, ऋतु बनावत को भी फोन किया गया. बताया जा रहा है कि चंद्रभान सिंह आक्या से बीजेपी नेता संपर्क में हैं.


एक्जिट पोल को लेकर नरेश अरोड़ा का बयान


एक्जिट पोल को लेकर डिजाइन बॉक्स के डायरेक्टर नरेश अरोड़ा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अभी प्रारंभिक रुझान है परिणाम में बहुत कुछ साफ होगा.  अरोड़ा ने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी. बता दें कि नरेश अरोड़ा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनावी सलाहकार और कांग्रेस के रणनीतिकार हैं.


सभी 36 मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा


वहीं प्रदेश के सभी 36 मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. 3 दिसंबर को मतगणना में सुरक्षा के लिए  CAPF और RAC की 175 कंपनियां तैनात की जाएगी. सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की 40 कंपनियों EVM की सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगी. RAC की 36 कंपनियां मतगणना स्थल पर तैनात रहेगी. विभिन्न जिलों में कानून व्यवस्था के मद्देनजर  RAC की 99 कंपनियां तैनात की जाएगी.


ये भी पढ़ें- Ajmer News: ब्यावर के युवक ने अकेले कमरे में उठाया ये कदम, सब देख हैरान


ये भी पढ़ें- चीफ इलेक्शन ऑफिसर प्रवीण गुप्ता की हेल्थ पर बड़ा अपडेट, डॉक्टर्स ने कहा-चिंता की कोई बात नहीं