Gold-Silver Price Today: वेडिंग सीजन में सोने और चांदी का मूड गर्म है और इसके दाम लगातार चढ़ते ही जा रहे है. दो दिनों कि गिरावट के बाद आज लगातार तीसरे दिन सोने और चांदी के दाम में बढ़ोतरी देखी जा रही है. वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में रविवार को सोने के दाम में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि दिल्ली में आज 290 रुपए के उछाल के साथ यहां सोना 54,400 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 53,722 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं आज एक किलो चांदी का रेट 67,600 है. ये दाम कल 66,200 रुपए प्रति किलो थे, यानी चांदी के दाम में 1,400 रुपए का बड़ा उछाल आया है.


साथ ही वहीं चांदी की बात करें तो दिल्ली में सिल्वर के प्राइस में 1,400 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. यानी कल के मुकाबले चांदी आज मंहगी है. आज एक किलोग्रम चांदी का भाव 67,600 हजार रुपए है. इसके अलावा कल 1 किलो चांदी की कीमत 66 हजार 200 रुपए थी. वहीं बात करें राजस्थान की तो, राजस्थान में दिसंबर महीने में सोने और चांदी के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में राजस्थान में आज सोने के भाव में बढ़ोतरी देखी गई है. 


जयपुर सर्राफा कमेटी के मुताबिक आज सोने के भाव में 290 रुपए प्रति दस ग्राम की बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके बाद 24 कैरेट सोने के दाम 54,440 रुपए प्रति 10 ग्राम तक आ गए हैं. इसके अलावा आज चांदी में 1,400 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. वहीं शादियों के चलते सोने-चांदी के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं चांदी की बात करें तो राजस्थान में सिल्वर के प्राइस में 1,400 रुपए की बढ़ोतरी हुई है, यानी कल के मुकाबले चांदी आज मंहगी है. आज एक किलोग्रम चांदी का भाव 67 हजार 600 रुपए है. वहीं कल 1 किलो चांदी की कीमत 66 हजार 200 रुपए थी.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना


Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें


फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!