Rajasthan Health Minister Gajendra Singh Khinvsar News: राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर आज मंत्री बनने के बाद पहली बार नागौर दौरे पर रहे. इस दौरान मंत्री जगह जगह जोरदार स्वागत किया गया. स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को चेतावनी देते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान निजी क्लीनिक पर मिले तो डॉक्टर तो खैर नहीं. 


निजी क्लीनिक पर मिले डॉक्टर तो खैर नहीं - स्वास्थ्य मंत्री


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने कहा कि वो जल्द ही तमाम राजकीय चिकित्सालयों का निरीक्षण करेंगे और वहां की व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेंगे. मंत्री ने कहा कि जब तक डॉक्टर मरीज का चेकअप नहीं करता तब तक उसको पता नहीं चलता मरीज को क्या बिमारी है, इसलिए मैं भी हर अस्पताल में जाकर वहां कि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लूंगा.


नहीं माने तो सस्पेंड भी किया जाएगा- गजेन्द्र सिंह खींवसर


 वहीं सरकारी अस्पताल में तैनात डॉक्टर जो ड्यूटी के दौरान निजी क्लीनिक पर मरीजों को देखते उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी और पहले चेतावनी दी जायेगी अगर फिर भी नहीं माने तो उनको सस्पेंड भी कर दिया जायेगा. वहीं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने बताया कि नागौर जिला मुख्यालय बंद हुए पुराने अस्पताल को भी जल्दी चालू किया जायेगा और नागौर शहर के लोगों को जयपुर और जोधपुर की तर्ज पर बहुत बड़ी सौगात दी जाएगी.


माला व साफा पहनाकर किया स्वागत 


वहीं रोल से बडे काफिले के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर नागौर पहुंचे जहां रास्ते में जगह जगह स्वागत समारोह का आयोजन भी किया गया. इस के बाद भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पहुंचे कर भारत माता की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने केबिनेट मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया और सभी का आभार व्यक्त किया.


मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर का नागौर से गहरा लगाव


इस दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राजस्थान में सरकार बनी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है उसको मैं सही तरीके से निर्वहन करूंगा. स्वास्थ्य विभाग बहुत बड़ा विभाग है मेरे पास पहले बिजली विभाग था लेकिन ये विभाग बहुत बड़ा विभाग है.


मुझे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई- स्वास्थ्य मंत्री


नागौर विधानसभा और खींवसर विधानसभा में हमारा विधायक नहीं है पार्टी हमारी है इन दो विधानसभाओं को हम पांच साल कैसे कार्य करेंगे इसको लेकर हमें योजना बनानी है. सरकार हमारी है विधायक हमारे नहीं है कोई बात नहीं हमें मिलजुल कर यहां के लोगों को ये महसूस नहीं होने देना है कि हमारे विधायक नहीं है. जो प्रत्याशी हार गये है उनको ही हमारे विधायक मानते हैं.


इसके साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने कहा कि नागौर विधानसभा वो विधानसभा है जिसने मेरी राजनीति की शुरुआत करवाई और मुझे मंत्री बनाया. मैं नागौर विधानसभा और खींवसर विधानसभा दोनों को प्राथमिकता दूंगा. अभी चिकित्सा विभाग में बहुत पसंद रिक्त हैं मैंने मेरी पहली मीटिंग में दिन भर ली उनको भरना मेरी प्राथमिकता रहेगी.


कांग्रेस से सभी को किया गुमराह - स्वास्थ्य मंत्री


वहीं कांग्रेस से सभी को गुमराह किया है अपने ये जो चिरंजीवी योजना है उसमें ये घोषणा कर दी कि 25 लाख तक का फ्री इलाज होगा लेकिन आज तक किसी भी मरीज का सवा आठ लाख से साढ़े आठ लाख रूपए से ज्यादा इन्होंने पैसे दिए. अलग अलग डिपार्टमेंट से पैसे डालकर चिरंजीवी योजना को बड़ा रंग-रूप दे दिया.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आयुष्मान योजना को बहुत बड़ा रूप दे रहे हैं. उसको एक मंदिर का रूप दिया है एक नाम के अंदर. स्वास्थ्य विभाग बहुत बड़ा विभाग है. भगवान ने मौका दिया मुझे ज्यादा से ज्यादा गरीबों ई सेवा कर सकूं.


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने नागौर दौरे के दौरान बताया कि नागौर शहर से उनका गहरा लगाव है. 2003 में जब मैं शहर में जाता था तब महिलाएं गाड़ी के सामने आकर पानी की समस्या लेकर मटके फोड़ती थी. हमने कैसे ना कैसे करके नागौर शहर में सबसे पहले नहर का पानी दिया. हमने पहले नागौर शहर को पानी दिया उसके बाद जिले में गांवों को पानी दिया गया.