Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: चूरू लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल कस्वां होंगे, राहुल कस्वां के कांग्रेस में शामिल होने के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खड़गे के आवास पर इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली भी मौजूद रहे. हालांकि इस दौरान अशोक गहलोत–सचिन पायलट मौजूद नहीं रहे. प्रदेश के दिग्गज नेताओं की गैर मौजूदगी इस दौरान चर्चा का विषय बनी.



गौरतलब है कि राहुल कस्वां को इस बार बीजेपी ने चूरू लोकसभा सीट से चुनाव का टिकट नहीं दिया था और टिकट कटने से राहुल कस्वां नाराज थे. 


 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लगातार ट्वीट कर कस्वां के बगावती तेवर लोगों के सामने आ रहे थे. चर्चा है कि राहुल कस्वां के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है और कांग्रेस की चूरू सीट पर जीतने की उम्मीदें बढ़ सकती है. चर्चा इस बात की है कि राहुल कस्वां के कांग्रेस में शामिल होने से बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ सकता है. 


राहुल कस्वां ने ट्वीट किया था,''आखिर मेरा गुनाह क्या था...?क्या मैं ईमानदार नहीं था ? क्या मैं मेहनती नहीं था ?क्या मैं निष्ठावान नहीं था ? क्या मैं दागदार था ?क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम करवाने में कोई कमी छोड़ दी थी ?मा. प्रधानमंत्री जी की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में, मैं सबसे आगे था.ओर क्या चाहिए था ?जब भी इस प्रश्न को मैंने पूछा,सभी निरुत्तर और निःशब्द रहे. कोई इसका उत्तर नहीं दे पा रहा.शायद मेरे अपने ही मुझे कुछ बता पाएं..''


बता दें कि चूरू सीट पर वर्तमान सांसद राहुल कस्वां हैं. उनका भी टिकट कट गया है. लगातार दो बार सांसद रहे राहुल कस्वां को इस बार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया है.कस्वां परिवार की तीसरी पीढ़ी के राहुल कस्वां चूरू लोकसभा क्षेत्र से सांसद वर्तमान में हैं.वह 2014 और वर्ष 2019 में लगातार दो बार चुनाव जीते. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल कस्वां का टिकट काटने पर बीजेपी को नुकसान हो सकता है