Rajasthan News: राजस्थान में नया निवेश आए, प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिले इसके लिए सीएम भजनलाल शर्मा प्रयासरत हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी टेस्ला को राजस्थान में लाने के लिए राज्य सरकार ने ताकत झोंक रहे हैं.बता दें ये कंपनी दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहन बनानें के लिए मसहूर है.


 कंपनी के प्रतिनिधियों से बातचीत हुई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के अनुसार सीएम के सिग्नल के बाद ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के अधिकारी कंपनी के प्रतिनिधियों से बातचीत हुई है.कंपनी को यहां आने पर दी जानें वाली राहत के बारे में जानकारी दी गई है. 


टर्नओवर लिंक जैसी बड़ी छूटी दी जा सकती है


खास यह है कि राज्य सरकार राजस्थान इन्वेस्टमेंट प्रमोशन स्कीम के तहत कस्टमाइज्ड पैकेज देने को भी तैयार है.इसके तहत एसजीएसटी राशि का बड़े हिस्से का पुनर्भरण, सस्ती दर पर भूमि आवंटन, टर्नओवर लिंक जैसी बड़ी छूटी दी जा सकती है.


 दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के कारण मुंबई से भी कनेक्टिविटी है. भिवाड़ी में जमीन भी उपलब्ध है. रीको फिलहाल यहां जमीन के बड़े हिस्से की नीलामी भी नहीं कर रहा. उसे उम्मीद है कि टेस्ला यहां आती है तो उसके लिए यहां जमीन उपलब्ध हो.


सूत्रों के मुताबिक कंपनी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में यूनिट लगाने की तरफ बढ़ रही है. इसके पीछे राजस्थान, उत्तरप्रदेश, हरियाणा के बड़े औद्योगिक क्षेत्र नजदीक होना भी है. राजस्थान इसलिए ज्यादा मुफीद है, क्योंकि राजधानी दिल्ली के नजदीक ही भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र हैं. रोड और रेल नेटवर्क भी बेहतर है.


हिमांशु गुप्ता, कमिश्नर, (इन्वेस्टमेंट), ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन राजस्थान, ने एक मीडिया रिपोर्ट में कहा कि टेस्ला कंपनी को प्रदेश में लाने के लिए प्रयास जारी है.कंपनी का निवेश राजस्थान के लिए जरूरी और बेहतर है.


 


ये भी पढ़ें- Rajasthan live News:राजस्थान में समाप्त हुआ पहले चरण का मतदान,EVM में कैद हुआ 114 प्रत्याशियों का भाग्य