Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा निवेश जुटाने विदेश गए हुए हैं. CM भजनलाल शर्मा के विदेश से जयपुर लौटने पर प्रदेश भाजपा की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा. हालांकि अभी स्वागत समारोह की समय तय नहीं हुआ है, लेकिन कार्यक्रम 20 अक्टूबर को किया जाएगा. स्वागत की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: अलवर कृषि उपज मंडी बना कपास का हब, यूरोपीय देशों में भी बढ़ी मांग



बैठक में जिले के सभी विधायकों, प्रत्याशियों सहित अन्य सांसदों संख्या जुटाने के लिए टारगेट दिया गया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राजस्थान में निवेश लाने के लिए राइजिंग राजस्थान सबमिट के लिए जर्मनी और इंग्लैंड के दौरे पर गए हैं. विदेश दौरे से लौटने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के स्वागत किया जाएगा. 


 



प्रदेश भाजपा ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को सीएम के स्वागत समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक हुई. बैठक में जयपुर जिले के सभी विधायकों-प्रत्याशियों के साथ ही दोनों सांसदों, शहर पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया गया. बैठक में सांसद मंजू शर्मा, विधायक कैलाश वर्मा, दोनों महापौर, पूर्व सांसद रामचरण बोहरा सहित पूर्व विधायक और प्रत्याशी मौजूद रहे. 


 



बैठक में जयपुर ग्रामीण सांसद राव राजेंद्र सिंह, मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विधायक कालीचरण सराफ, दीया कुमारी, चंद्रमोहन मीणा, प्रेमचंद बैरवा, रामावतार बैरवा, सतीश पूनियां, हंसराज पटेल, कुलदीप धनखड़, महेंद्रपाल सिंह मीणा आदि बैठक में शामिल नहीं हो पाए.


 



भीड़ जुटाने के लिए दिए टारगेट


पिछली बार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विदेश से लौटने पर किए गए स्वागत समारोह में अपेक्षा के अनुरूप भीड़ नहीं थी. यहां तक कि कुर्सियां खाली रही, जिसको लेकर सीएम तथा प्रदेश अध्यक्ष ने नाराजगी जताई. इस बार ऐसी समस्या का सामना नहीं करना पड़े. इसको लेकर जनप्रतिनिधियों को टारगेट दिए गए हैं. इनमें सभी 19 विधायकों-प्रत्याशियों को 500 -1000, वहीं 200-500 तक के टारगेट दिए. इस हिसाब से इस बार 20 हजार लोगों को समारोह में बुलाने का टारगेट रखा गया है.



अध्यक्ष मदन राठौड़ और पदाधिकारियों ने लिया जायजा 


इस बार मुख्यमंत्री का सम्मान समारोह स्थल भी भाजपा कार्यालय के बाहर रखा जा रहा है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने पदाधिकारियों के साथ जगह का जायजा लिया. उन्होंने सभी प्रकार से स्थान का जायजा लेने के बाद इस संबंध में पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की. 



बताया जा रहा है कि सीएम के स्वागत के लिए 20 अक्टूबर को समारोह करने पर चर्चा हुई, लेकिन फिलहाल सीएम के लौटने का समय नहीं आने के कारण वक्त मुकर नहीं किया गया है. हालांकि टारगेट के साथ ही पदाधिकारियों को आयोजन की अलग-अलग तैयारियों का जिम्मा दिया जा रहा है.