Rajasthan- राजस्थान के जल जीवन मिशन में बडे स्तर पर ईडी की छापेमारी से हडकंप मच गया. करीब 15 से 20 ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई की जा रही है. सबसे बडी बात ये है कि मंत्री महेश जोशी के करीबियों पर भी कार्रवाई को अंजाम दे रही है.आखिर जल जीवन मिशन में कहा कहां भ्रष्टाचार हुआ,देखिए इस खास रिपोर्ट में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोट गिनने की मशीन मंगाई


राजस्थान में पीएचईडी के जल जीवन मिशन में ईडी की एंट्री हो गई है. ईडी ने करीब 20 ठिकानों पर  गुरूवार सवेरे 6 बजे से कार्रवाई  कर रही  है. मंत्री महेश जोशी के क​रीबी संजय बडाया,कल्याण सिंह कविया और रिटायर्ड आरएएस अमिताभ कौशिक के घर ईडी की छापेमारी चल रही है. रिटायर्ड आरएएस अमिताभ कौशिक के घर बडी मात्रा में नकदी राशि मिलने की खबर भी सामने आई है,जिसके बाद नोट गिनने की मशीन भी बरामद की है.बताया जा रहा है कि अब तक 4 करोड की राशि ईडी ने बरामद की है.


कहां- कहां हुआ भ्रष्टाचार


जलदाय विभाग के जल जीवन मिशन में सबसे बडा घोटाला ठेकेदार पदमचंद जैन ने किया था,जिसने गणपति और श्रीश्याम ट्यूबवेल फर्म से 900 करोड के टैंडर हासिल लिए थे.दोनों फर्मों ने केंद्र सरकार की उपक्रम कंपनी इरकॉन के नाम पर फर्जी प्रमाण पत्र बनाए थे.इसके बाद जांच के बाद दोनों फर्मों के टैंडर रद्द करते हुए ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई की गई.इसके अलावा अलवर में घटिया काम किए गए थे,जिस पर पीएचईडी ने कई अफसरों पर कार्रवाई की थी.वहीं दूदू में बिना वर्क आर्डर के ही जेजेएम में कार्य शुरू किया था.


ये भी पढ़िए-


नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय


सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे


Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट


अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद