Rajasthan news: कोरोना के बाद भारत में एक और रहस्यमय बीमारी ने दस्तन दे दिया है, जिसे सरकार और आम लोगों को चिंता बढ़ा दिया है.  इस हस्यमय बीमारी को फिर से चीन से निकला हुआ माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


केंद्र सरकार ने दी  एडवाइजरी
चीन की रहस्यमय बीमारी ने सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. जिसको लेकर केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दिया है. जिसके बाद राजस्थान में राज्स सरकार  ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. 


अस्पतालों कोआवश्यक दिशा निर्देश 
साथ ही राजस्थान में चिकित्सा विभाग के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया है. जिसमें अस्पतालों को Oxygen, machinery testing, beds and medicines, का इंतजाम करने का निर्देश दिया है. 


वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन 
सरकार इसको लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित होनी है. वीडियो कॉन्फ्रेंस में न की रहस्यमय बीमारी पर चर्चा होगी. 


इसे भी पढ़ें: राजस्थान का अनोखा मंदिर, जहां होती है बाइक की पूजा, वजह जान के हो जायेंगे हैरान


 चीन में श्वसन रोग की  बढ़ोतरी
 मुख्य सचिव शुभ्रासिंह ने बताया कि  राज्य में चिंताजनक स्थिति नहीं हैं.सभी मेडिकल कॉलेज को  Oxygen, machinery testing, beds and medicines, का इंतजाम करने का निर्देश दिया गया  है.  चीन में श्वसन रोग की  बढ़ोतरी हुई है.


 इस बिमारी से  बच्चों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. यह Influenza Microplasma Pneumonia and Sorskov कारणों की वजह से हो रहा है. 


चिकित्सा प्रबंधों  की समीक्षा
 मुख्य सचिव शुभ्रासिंह ने कॉविड-19 संबंधित तैयारी  का भी जायजा लेने के लिए वीडियो कांफ्रेंस का आयोजन किया है. वीडियो कांफ्रेंस में चिकित्सा प्रबंधों  की समीक्षा होगी, और निर्देश दिए जाएंगे.  सचिव ने बताया की राज्य में  म्यूरो कोरमाइसिस के रोगी ज्यादा नहीं हैं. अभी  इस केस का कोई मरीज नहीं हैं. 


इसे भी पढ़ें: चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी, मूंछ-साफ प्रतियोगिता और हॉट बैलूनिंग ने किया रोमांचित