Rajasthan News: राजस्थान में परीक्षा सकुशल संपन्न हो इसके बीजेपी सरकार पूरी तरह से एक्टिव है, शिक्षा विभाग समेत प्रदेश में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में बदलाव किए जा रहे हैं. अब एक ऐसा ही बड़ा बदलाव सब-इंस्पेक्टर की भर्ती को लेकर किया गया है, बता दें कि अब राजस्थान में RAS भर्ती परीक्षा से पुलिस सब-इंस्पेक्टर की भर्ती होगी. इस बारे में RPSC ने PHQ को पत्र भी लिखा है. RPSC के प्रस्ताव पर PHQ ने सहमति जताई है.


सरकार कराएगी परीक्षण



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब पुलिस मुख्यालय ने सरकार को विस्तृत प्रस्ताव भेजा है.हालांकि उम्र और शारीरिक परीक्षा पर तय होंगे मापदंड.पुलिस के स्टेब्लिशमेंट बोर्ड ने जाता दी है सहमति.इस बदलाव से लगेगी फर्जीवाड़े पर लगाम.हालांकि PHQ के प्रस्ताव पर सरकार कराएगी परीक्षण.लेकिन सैद्धांतिक रूप से बन चुकी है सहमति.DGP यूआर साहू ने दिए प्रक्रिया के लिए नियम का प्रस्ताव बनने के निर्देश.


आज से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सेकंडरी परीक्षाएं शुरू


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सेकंडरी परीक्षाएं आज से शुरू हो चुकी है, 10 लाख 62 हजार 341 परीक्षार्थियों ने पंजीयन करवाया है, सुबह 8.30 से 11.45 तक होगा परीक्षा का आयोजन, आधा घंटा पहले पहुंचना होगा परीक्षा केंद्र, अंग्रेजी विषय की परीक्षा के साथ शुरुआत,30 मार्च को समापन, 641 परीक्षा केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बाद आयोजन होगा.


 


ये भी पढ़ें- नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023: ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी, अन्य कैडर की प्रक्रिया भी हुई तेज