नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023: ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी, अन्य कैडर की प्रक्रिया भी हुई तेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2143930

नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023: ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी, अन्य कैडर की प्रक्रिया भी हुई तेज

Nursing and Paramedical Recruitment 2023: नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023 पर काम की खबर है,बता दें कि ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई है. चिकित्सा मंत्री के निर्देशों पर अन्य कैडर की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है.

 

फाइल फोटो.

 Nursing and Paramedical Recruitment 2023: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह के निर्देशों के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 20 हजार 500 से अधिक पदों पर नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती-2023 का काम अब तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है. दंत तकनीशियन एवं नेत्र सहायक के बाद अब विभाग ने ईसीजी कैडर के 155 अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी.

इस सूची में 23 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका गया है

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह ने कहा कि विभाग पूरी तत्परता और गंभीरता के साथ नर्सिंग एवं पैरामेडिकल भर्ती के काम को गति दे रहा है. आज 6 मार्च ईसीजी कैडर की अंतिम चयन सूची जारी की गई है. इस सूची में 23 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका गया है. इनमें से 21 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं, 2 प्रकरणों में अन्य राज्यों से अंकतालिकाओं का सत्यापन करवाया जा रहा है.

भर्तियों की अंतिम चयन सूचियां शीघ्र जारी करने के निर्देश

 न्यायालय से निर्णय उपरांत एवं अंकतालिकाओं के सत्यापन के बाद इनकी अंतिम चयन सूची भी जारी की जाएगी. अतिरिक्त मुख्य सचिव,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शुभ्रा सिंह ने बताया कि चिकित्सा मंत्री ने प्रक्रियाधीन भर्तियों की अंतिम चयन सूचियां शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए थे.इसकी पालना में विभाग में प्रक्रियाधीन 8 कैडरों की भर्ती में से 3 कैडर की अंतिम सूचियां जारी की जा चुकी हैं. शेष कैडर की सूचियां भी चरणबद्ध रूप से जारी करने के लिए कार्य प्रगति पर है.

 

ये भी पढ़ें- राजस्थान हाईवे पर यहां नहीं मिलेगी ठंडी चिल्ड बियर! गुजरात से आने वाले टूरिज्म पर कितना पड़ेगा असर

 

Trending news