Rajasthan News: राजस्थान भाजपा की प्रदेश कार्य समिति शनिवार को जयपुर में होगी. सीतापुरा जेईसीसी में होने वाली वृहद कार्यसमिति में प्रदेश भाजपा के 8 हजार से ज्यादा नेता शामिल होंगे. कार्यसमिति में केंद्रीय कृषि किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम संगठन की मजबूती के लिए मूलमंत्र देंगे. समिति की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक इस बार वृहद रूप से बुलाई गई है. पहली बार बैठक में मंडल स्तर तक के पदाधिकारी बुलाए गए हैं. इनमें मंडल के महामंत्री तक पदाधिकारियों के साथ ही सातों मोर्चों के महामंत्री भी शामिल होंगे. 



मंडल के साथ ही खंड और जिला स्तर तथा प्रदेश के सभी पदाधिकारी कार्यसमिति में बुलाए गए हैं. इसी तरह मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित सभी कैबीनेट सहयोगी, विधायक भी आमंत्रित किए गए हैँ. वहीं पंचायत स्तर के जन प्रतनिधियों से लेकर सभी सांसदों को बैठक में बुलाया गया है.


मंत्रियों को किया जाएगा सम्मान, सांसद भी रहेंगे मौजूद....
वृहद कार्यसमिति में प्रदेश के चारों केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव, अर्जुन राम मेघवाल और भागीरथ चौधरी का अभिनंदन किया जाएगा. मोदी सरकार में इस बार भी चार मंत्री देकर प्रदेश पर भरोसा जताया गया है. 


प्रदेश के सभी सांसद भी वृहद कार्यसमिति में मौजूद रहेंगे. वहीं भाजपा प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित पूरी कार्यकारिणी कार्यसमिति को सफल बनाने में जुटे हुए हैं.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने मीडिया से कहा कि कार्यसमिति को सफल बनाने के लिए अलग अलग टोलियां बनाई गई है. 



सभी टोलियां कार्यकर्ता केअपने कार्यों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. पंचायत से लेकर सभी भाजपा जनप्रतिनिधि पदाधिकारी कार्य समिति में शामिल होंगे. बृहद कार्य समिति में 8000 के लगभग पदाधिकारी जन प्रतिनिधि शामिल होंगे. 


दो सत्रों में चलने वाली कार्यसमिति में पार्टी की आगमी कार्य योजना पर भी विचार किया जाएगा.जोशी ने पार्टी की मजबूती को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं में मनोबल की कमी नहीं है. प्रत्येक कार्यकर्ता जोश से लबरेज होकर कार्य में जुटता है. आत्मविश्वास की कमी है तो कांग्रेस के पास है. 


हमारा कार्यकर्ता संगठन के काम को प्रमुखता से लेता है. कांग्रेस ने नेताओं में एक दूसरे के प्रति विश्वास ही नहीं है. भाजपा देश ही नहीं विश्व का सबसे बड़ा संगठन है और संगठन पूरी तरह एक मुखी और एक दिशा में काम कर रहा है.



इधर बजट को लेकर सीपी जोशी ने कहा कि बजट प्रदेश की सर्वांगीण विकास का आधार बनेगा. युवा, किसान, महिला दलित आदिवासी कि पर्यटन रोजगार धार्मिक स्थलों मेट्रो सड़क सहित आधारभूत संरचनाओं का विकास होगा. विकसित राजस्थान के ध्येय को लेकर बजट की परिकल्पना की गई है. 



बजट में सिंचाई से लेकर हर घर तक पीने के पानी पहुंचाने को लेकर प्रावधान किया गया है. सबसे बड़ी समस्या हर घर तक पीने का शुद्ध पानी पहुंचे है. इसको लेकर व्यापक रूप से प्रावधान किया गया है.


जोशी ने बिजली संकट को लेकर कहा कि पिछली सरकार में बिजली को लेकर ध्यान नहीं दिया गया. मुख्यमंत्री भजनलाल के प्रयासों से प्रदेश आत्मनिर्भर बनेगा. सौर बिजली के कई प्रोजेक्ट को लेकर सरकार ने एमओयू किए है. बिजली संकट से जल्द ही राजस्थान को समाधान मिलेगा.



दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि हमारे संगठन की रीति नीति है कि हम कार्यकर्ताओं से सतत संवाद करते रहे हैं. वृहद कार्यसमिति में मंडल से लेकर प्रदेश तक के लोगों को बुलाया गया है.


यह भी पढ़ें:बारिश को लेकर IMD की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में वज्रपात के साथ पड़ेंगे ओले