Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में UDH प्रमुख सचिव वैभव गालरिया ने आवासन मंडल के अधिकारियों की बैठक लेकर योजनाओं की समीक्षा की. मीडिया से रूबरू होते हुए वैभव गालरिया ने कहा कि UDH विभाग में जो भी बजट घोषणाओं के माध्यम से योजनाएं दी गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- राजस्थान घूमने का कर रहे हैं प्लान तो... इन जगहों का करें विजिट



कोशिश करेंगे कि योजनाओं को अमली जामा पर पहनाया जाए और आमजन को उन योजनाओं का लाभ दिलाया जाए. जो भी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट है उन सब का रिव्यू किया है और मौके पर भी उन प्रोजेक्ट के हालात भी देखेंगे. 


 



UDH की सभी संस्थाएं खुद का रेवेन्यू जेनरेट करती हैं. ऐसे में उनका रेवेन्यू कैसे बढ़ाया जाए. कैसे उनके इनकम सोर्स डेवलप किए जाएं. उन सब को लेकर भी प्लानिंग की जाएगी. उसमें जो भी आने वाली समस्याएं हैं, उन सब का सभी अधिकारियों से चर्चा कर समाधान किया जाएगा. 


 



आवासन मंडल के जो भी निर्माण अधीन प्रोजेक्ट हैं, उनका मैं दौरा करूंगा और किस प्रोजेक्ट में क्या प्रॉब्लम्स आ रही है उसका समाधान करेंगे. किसी बिल्डिंग में कोई समस्या है, कोई ठेकेदार की दिक्कत है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे.


 


 


गालरिया ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड की कई योजनाओं का रिव्यू किया है और हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर को निर्देश में दिए गए कि वह डिटेल में सभी योजनाओं पर एक्सरसाइज करें. वर्क प्लान बनाएं जिससे कि रिवेन्यू जेनरेशन पर ध्यान दिया जाए. 


 



साथ ही आवासन मंडल की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण को भी पूरी डिटेल लेकर हटाया जाएगा. जिससे की मंडल की अतिक्रमणों वाली जमीन पर नए प्रोजेक्ट्स शुरू किया जा सके.