Rajasthan News: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में SOG की ताबड़तोड़ कार्रवाई लगातार जारी है. अब तक इस पूरे प्रकरण में SOG तकरीबन 100 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें 40 से अधिक ट्रेनी SI, पेपर लीक माफिया, हैंडलर्स और उनके सहयोगी शामिल है. हाल ही में पेपर लीक कांड में RPSC के दो पूर्व सदस्य रामूराम राइका और बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार कर जब उनसे पूछताछ की गई तो उसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. प्रकरण में जल्द ही कुछ नए लोगों की गिरफ्तारियां की जाएगी, जिसे लेकर SOG ने लिस्ट भी तैयार कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जल्द गिरफ्तार होंगे RPSC के कई अधिकारी और कर्मचारी
SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राइका ने गिरफ्तारी के बाद सबसे पहला नाम RPSC के ही एक अन्य पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा का लिया. साथ ही यह बात भी स्वीकार करी की परीक्षा से कई दिन पहले पेपर भी कटारा ने ही उसे लाकर दिया, जिस पर SOG ने बाबूलाल कटारा को भी गिरफ्तार कर लिया और जब उससे पूछताछ की गई तो उसने भी यह बात स्वीकार करी कि उसने महज दोस्ती और पुराना रिश्ता निभाने के लिए राइका को मुफ्त में पेपर लाकर दिया. वहीं, राइका और कटारा को जब आमने-सामने बैठा पूछताछ की गई तो RPSC के कई अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम भी सामने आए, जिसके आधार पर अब SOG जल्द ही आरपीएससी के उन अधिकारियों और कर्मचारियों पर अपनी नकेल कसेंगे, जिनके नाम पूछताछ में उजागर हुए हैं. 



कुछ ट्रेनी SI पर भी लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
यही नहीं SOG अब इस पूरे प्रकरण में जल्द कुछ अन्य ट्रेनी SI को भी गिरफ्तार करेगी, जिनमें से कुछ अभी राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं तो वहीं कुछ फरार चल रहे हैं. SOG की लिस्ट में अभी कई नाम और जुड़ना बाकी हैं. साथ ही ऐसे चेहरे जो अब तक बेनकाब नहीं हुए हैं उन्हें भी बेनकाब कर सबके सामने लाने का काम SOG कर रही है. RPSC से लीक हुआ पेपर किन-किन लोगों तक पहुंचा और किन लोगों के द्वारा पहुंचाया गया इस कड़ी पर भी लगातार काम जारी है. माना जा रहा है कि इस पूरे प्रकरण में अभी कई लोगों की गिरफ्तारियां बाकी है.



रिपोर्टर- विनय पंत


ये भी पढ़ें- नहीं हुआ 17 नए जिलों और 3 संभागों का भविष्य तय, जानें कहां फंसा है पेंच 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!