Rajasthan Politics: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ( Madan Dilawar) अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. फिर चाहे वह विपक्ष को किसी मुद्दे पर घेरना हो या कोई नया अनाउंसमेंट करना हो. ऐसे में मदन दिलावर का एक और बयान सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मदन दिलावर का कहना है कि निजी व सरकारी स्कूलों में एक जैसी यूनिफॉर्म होगी. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा सरकार इसको लेकर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि इसके जरिए अमीरी और गरीबी का भेदभाव मिटाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे बच्चों की हीन भावना मिटेगी.


मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि अभिभावकों को एक ही दुकान से निजी स्कूलों की यूनिफॉर्म, जूता, टाई आदि के नाम पर खरीदने के लिए मजबूर किया जाता है. ऐसे में उनका पैसा भी ज्यादा खर्च होता है.  उन्होंने कहा कि एक जैसी यूनिफॉर्म होने से बच्चों की हीन भावना मिटेगी और अभिभावकों से मनमाने पैसे नहीं वसूले जा सकेंगे.



गौलतलब है कि हाल ही में मदन दिलावर ने स्कूलों में ड्रेस कोड लागू होने को लेकर बयान दिया था.मदन दिलावर ने आदेश दिया था कि राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड लागू किया जाएगा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि जिस स्कूल में सरस्वती मां की मूर्ति या चित्र नहीं होगा वहां कार्रवाई की जाएगी.