Rajasthan politics:  बीजेपी विधायक दल की बैठक आज सुबह 10 बजे विधानसभा की हां पक्ष की लॉबी में होगी. भाजपा विधायक दल की बैठक में आज ईआरसीपी पर चर्चा होगी. मुख्यमंत्री के रिप्लाई के दौरान उपस्थिति सदन में विपक्ष की ओर से उठाए जाने वाले मामलों का जवाब देने पर रणनीति बनेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि विधानसभा के कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी. प्रश्न काल में आज कार्मिक, आबकारी, गृह विभाग , आयोजना , सामान्य प्रशासन, एसीबी चिकित्सा स्वास्थ्य, कृषि, ग्रामीण विकास, आपदा प्रबंधन, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, सैनिक कल्याण शिक्षा, पंचायती राज, न्याय एवं विधि विभाग, डेयरी पशुपालन विभाग से संबंधित सवाल जवाब होंगे. राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद विवाद जारी रहेगा.


बता दें कि चार दिन के अवकाश के बाद सोमवार को फिर से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. प्रश्नकाल के साथ सुबह 11बजे  सदन की कार्यवाही शुरू हुई.  वित्त, पर्यटन, कला संस्कृति, पुरातत्व, PWD, महिला बाल विकास विभाग सामाजिक न्याय अधिकारिता, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति TAD, होमगार्ड , राजस्व, उपनिवेशन विभाग से संबंधित सवाल सदन में हुए.


पिछली दो कार्यवाही के दौरान सदन में हंगामा देखने को मिला था.राजस्थान विधानसभा में शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने बुधवार को हुई सदन की कार्यवाही के दौरान अपने क्षेत्र का मुद्दा उठाया. भाटी ने बिजली कटौती और उचित वोल्टेज नहीं मिलने का मुद्दा उठाया. नियम प्रक्रिया 295 के अंतर्गत उठाये गए मुद्दे पर बोलते हुए भाटी ने सरकार का ध्यान क्षेत्र में बिजली संबंधी समस्या की ओर खींचते हुए इसके स्थाई समाधान का आग्रह किया.