Ashok Gehlot Master Stroke : राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने इस कार्यकाल का आखिरी बजट भी पेश करने वाले हैं. इन सबसे पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने का एलान करते मास्टर स्ट्रोक खेला है. राहुल गांधी की मंच पर मौजूदगी के दौरान ये ऐलान सीएम गहलोत ने किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एलान के मुताबिक उज्जवला योजना के लाभार्थियों और अन्य बीपीएल कार्ड होल्डर्स को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर 1 अप्रैल 2023 से 500 रुपए में दिया जाएगा. अब सवाल ये ही इतना रूपए गहलोत सरकार लाएगी कहां से ?


वैसे जानकारों का मानना है कि गहलोत की ये घोषणा चुनावों में पार्टी के लिए फायदेमंद रह सकती है. आपको बता दें कि उज्जवला योजना के तहत केंद्र सरकार लाभार्थी को 200 रुपए की सब्सिडी देती है लेकिन कुछ वक्त से ये बंद है. ऐसे में ये एलान गरीब परिवारों को कुछ आस तो जरूर देगा.  ये भी पढ़ें :  राहुल गांधी की गुड बुक में दिव्या मदेरणा, समझें तस्वीरों के मायने


राजस्थान में 69 लाख से ज्यादा उज्जवला योजना के लाभार्थी हैं और करीब 5 लाख ऐसे बीपीएल हैं जो इस योजना में रजिस्टर्ड भी नहीं है. इस सभी 76 लाख परिवारों को अशोक गहलोत कांग्रेस से जोड़ना चाहते हैं. 


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलतो ने अलवर के मालाखेड़ा में एक सभा के दौरान ये एलान किया था उस दौरान मंच पर राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे. गहलोत ने कहा थी कि अगले बजट में इसके प्रावधान तय किए जाएंगे और 1 अप्रेल 2023 से साल में 12 घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा. आपको बता दें कि राजस्थान में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1056 रुपए है. ऐसे में 1056 रुपए का गैस सिलेंडर 500 रुपए में अगर दिया गया तो 556 रुपए का सीधा फायदा लोगों को मिलेगा.