राहुल गांधी की गुड बुक में दिव्या मदेरणा, समझें तस्वीरों के मायने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1494633

राहुल गांधी की गुड बुक में दिव्या मदेरणा, समझें तस्वीरों के मायने

Divya Maderna News : राहुल गांधी(Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) राजस्थान में खत्म हो चुकी है. यात्रा के दौरान कई चेहरे सेंटर ऑफ अट्रेक्शन रहे, जिनमें से एक है दिव्या मदेरणा. जाट समुदाय से आने वाली दिव्या मदेरणा अपने बेबाक बयानों को लेकर राजस्थान की राजनीति में अलग जगह रखती है.

राहुल गांधी की गुड बुक में दिव्या मदेरणा, समझें तस्वीरों के मायने

Divya Maderna News : राजस्थान के नामी मदेरणा परिवार की तीसरी पीढ़ी से आने वाली दिव्या मदेरणा अपने इलाके में परिवार की साख को बनाए हुए हैं. जोधपुर की ओसियां सीट से पहली बार टिकट मिलने और फिर जीतने के बाद से अब तक का दिव्या मदेरणा का राजनीतिक सफर हमेशा ही सुर्खियां बटोरता रहा है. 

fallback

चाहे आरएलपी नेता हनुमान बेवीवाल से जुबानी जंग रही हो या फिर राजस्थान में सचिन पायलट गुट की बगावत. दिव्या मदेरणा ने हमेशा ही अपना पक्ष तार्किक तरीके से और बिना किसी डर के सामने रखा और ये बता दिया कि मदेरणा परिवार की राजनीतिक समझ उसको विरासत में ही मिली है. राजस्थान में हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिव्या मदेरणा खासी एक्टिव दिखी. यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ दिव्या मदेरणा की फोटो वायरल भी हुई और विपक्ष के निशाने पर भी रही. यात्रा के दौरान राजस्थान के कई मुद्दों पर राहुल गांधी ने दिव्या मदेरणा से चर्चा भी की.

fallback

तस्वीरें अपने आप में ये बताने के लिए काफी है कि राहुल गांधी की यात्रा के चलते दिव्या मदेरणा ने कांग्रेस आलाकमान को अपनी मौजूदगी का अहसास कराया होगा. राजस्थान की एक युवा और महिला नेत्री होने के नाते दिव्या मदेरणा जनहित और किसानों से जुड़े मुद्दों को पहले भी उठाती रही हैं, जो उनका लोगों के बीच जनाधार का कारण है.

fallback

जानकार मानते हैं कि परसराम मदेरणा की कांग्रेस आलाकमान से नजकीदी नहीं होने का फायदा किसी और को मिल गया था. राजनीति का ये गणित दिव्या मदेरणा भली भांति जानती है और ये ही वजह है कि पिछले लंबे वक्त से दिव्या मदेरणा की कांग्रेस के आला नेताओ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के साथ ली गयी फोटो सोशल प्लेटफार्म पर चर्चा का विषय भी रहती है.

fallback

इस बीच ट्विटर पर दिव्या मदेरणा के पिन किए गए पोस्ट को अगर देंखे तो आप ये समझ जाएंगे की परसराम मदेरणा की पोती, खुद को और पूरे मदेरणा परिवार को कांग्रेस का सच्चा सिपाही और आलाकमान का फरमान मानने वाला जता चुकी है. ये ट्वीट दरअसल राजस्थान में गद्दार और वफादार वाले बयानों के बात किया गया था.

fallback

Trending news