Jaipur News : राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ ''रेस्टा'' की ओर से जयपुर में धरना प्रदर्शन किया गया. यह धरना प्रदर्शन गवर्नमेंट हॉस्टल स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित हुआ. संघ के प्रदेश अध्यक्ष भैरूराम चौधरी ने बताया 4 सूत्री मांग पत्र को लेकर कई बार प्रदेश में धरने प्रदर्शन किए गए. लेकिन सरकार द्वारा इन्हें हर बार अनदेखा किया गया, एक बार फिर सरकार का ध्यान मांग पत्र की और आकर्षित करवाने के लिए 1 दिन से धरना प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस धरना प्रदर्शन में प्रदेश भर के सभी जिलों के संघ से जुड़े पदाधिकारी और शिक्षक मौजूद रहे. मांग पत्र का जिक्र करते हुए चौधरी ने बताया राज्य सरकार 2021 के बाद 3 वर्ष की पदोन्नति को अतिशीघ्र जारी करें. इसी के साथ जिन वरिष्ठ अध्यापकों ने अतिरिक्त विषय के रूप में स्नातक में डिग्री कर अधिस्नातक समान विषय में कर रखी है उनको भी पदोन्नति में शामिल किया जाए. 2021 के बाद नव क्रमोन्नत स्कूल में अति शीघ्र वैकल्पिक विषयों के पद सर्जित कर डीपीसी करवाई जाए, जिससे शिक्षकों को राहत मिले.


इसी के साथ ही सरकार संघ की अन्य मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा करें, जिससे शिक्षक खुद को ठगा सा महसूस नहीं करें. उन्होंने कहा अगर सरकार ने जल्दी ही संघ की मांगों को पूरा नहीं किया तो पूरे प्रदेश भर में एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.


यह भी पढ़ें- 


CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल


राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज