Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में कई बार बदलाव हो चुका है, जिसके चलते प्रदेश में आज यानी बुधवार के दिन मौसम साफ रहा. वहीं, आगामी दो दिनों में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिसकी वजह से तापमान गिरने लगेगा और लोगों को एक बार फिर से सर्दी का अहसास होने लगेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 फरवरी को राज्य के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर धूप खिलने के समय कोहरा नजर आ सकता है. 


आज राजस्थान के कुछ जगहों पर जयपुर, जोधपुर, कोटा, अलवर के साथ अन्य इलाकों में मौसम साफ रहा. वहीं, कुछ इलाकों में बादल छाए रहे. इसके अलावा तापमान में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री के लगभग रहा. वहीं अधिकतम तापमान 10 डिग्री रहा. 


मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में वैसे तो मौसम साफ रहेगा, जिससे लोगों को सर्दी का अहसास कम होगा.  इसके साथ ही तापमान बढ़ने लगेगा, जिससे सर्दी का असर कम होगा. 


हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आने वाले दो दिनों में कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है, जिससे कुछ इलाकों में सर्दी का एहसास हो सकता है. वहीं, माउंट आबू के साथ कई इलाकों में अभी भी पारा गिरा हुआ है, जिससे इन इलाकों में अभी भी ठंड का अहसास ज्यादा हो रहा है. 


वहीं, मंगलवार को राजस्थान का फतेहपुर सबसे ज्यादा ठंडा रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सिरोही में 6.2 डिग्री और अलवर में 6.6 डिग्री तापमान रहा. इसके अलावा डूंगरपुर में न्यूनतम तापमान 15.3, जयपुर में तापमान 11.8, डबोक में 11 डिग्री, जोधपुर में 12.9, कोटा में 11.7 डिग्री तापमान रहा. बता दें कि प्रदेश में फरवरी के बीते 13 दिनों में मौसम में कई बार बदलाव हो चुका है. 


यह भी पढ़ेंः Neemkathana: सदर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,4 आरोपियों को किया गिरफ्तार


यह भी पढ़ेंः Basant Panchami 2024 : राजस्थान में बसंत पंचमी पर सामूहिक विवाह, नागौर और शाहपुरा में 84 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ