Rajasthan Weather Update: राजस्थान में होली के बाद गर्मी पड़ने लगी थी लेकिन राज्य में दो दिन पहले एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से चलते मंगलवार को जयपुर और बीकानेर के इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. 
 
मौसम विभाग के मुताबिक,  दो दिन पहले एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के कुछ इलाकों में शनिवार को बादल छाए रहे. इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान की कई जगहों पर ठंडी हवाएं भी चली लेकिन गर्मी का असर कम नहीं हुआ और पारा 39 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, फलौदी में तापमान 39.6 डिग्री पहुंच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग ने कहा कि बार-बार एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में रविवार को जयपुर और बीकानेर के इलाकों में बारिश होने की संभावना है. 
 
प्रदेश में दो दिन पहले बुधवार और गुरुवार को पारा 42 डिग्री पहुंच गया. वहीं, बीते 24 घंटों में बारिश होने से तापमान लुढ़का हुआ नजर आया. मौसम  विभाग के मुताबिक, शनिवार को पारा 39.8 डिग्री रहा. 



आने वाले 5 दिन को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में काफी बदलवा नजर आ सकता है. आने वाली  5 और 6 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसका असर कई इलाकों में देखने को मिल सकता है. 


अगर 30 मार्च की बात करें तो प्रदेश के अंता, बारां, फलोदी ,कोटा, करौली, धौलपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ का पारा 37.6 से 39.9 डिग्री के बीच रहा. गंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हुई और बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहा. 



बता दें कि राजस्थान के मौसम में इन दिनों काफी बदलाव हो रहा है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी के साथ सर्दी का अहसास हो रहा है. हालांकि प्रदेश में गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिया है.