Rajasthan Weather News: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय फिलहाल राजस्थान में डेरा जमाए हुए बैठा है. इसके चलते पिछले दो दिनों से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. तेज बारिश से सिरोही, जालोर, बाड़मेर और आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके आलावा राजसमंद, पाली, कोटा, उदयपुर, बांसवाड़ा, अजमेर में भी भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के 6 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 


यह भी पढ़ेंः IAS टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने की IPS मनीष कुमार से शादी


6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 19 जून को पाली, जोधपुर, नागौर, बाड़मेर, जालौर और सिरोही में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी है. इन जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. इन जिलों में बारिश के साथ तेज स्पीड से हवाएं भी चल सकती हैं. 


4 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी करने के साथ 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें अजमेर, बीकानेर, राजसमंद, भीलवाड़ा और आसपास के इलाके शामिल हैं. इन इलाकों में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी. 


यह भी पढ़ेंः IAS रिया डाबी ने इस IPS ऑफिसर से की 2 महीने पहले शादी, देखें फोटोज


इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि उदयपुर, जयपुर, जैसलमेर, चित्तौड़गढ, कोटा, बूंदी, चूरू, सीकर, टोंक और कुछ आसपास की जगहों पर बारिश का येलो अलर्ट जारी किया. इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. साथ ही यहां भी 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. 


मौसम विभाग के खराब मौसम के चलते लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बारिश के समय पेड़ और बिजली के खंभों से दूरी बनाए रखें और घरों में रहें. इसके साथ ही अपने बाड़े में बंधे पशुओं को सुरक्षित जगह पर बांधे.