Rajasthan Weather News: राजस्थान में बीते एक महीने से लगातार बारिश हो रही है, जिस पर अब धीरे-धीरे ब्रेक लग रहा है. प्रदेश के पूर्वी हिस्से को छोड़कर ज्यादातर हिस्सों में बारिश नहीं हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के इन इलाकों में जमकर बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पाकिस्तान से आ रही हवाओं से मौसम का सिस्टम मजबूत हो गया है, जिससे बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी रूक गई है. हालांकि बीते रविवार को पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में जमकर बारिश दर्ज की गई. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान को लेकर बीजेपी का बड़ा सवाल, कहा क्या रेप पीड़िता के घर जाएंगे राहुल गांधी?


मौसम रहा शुष्क
वहीं, उदयपुर और कोटा संभाग में आज हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा और बादल छाए रहने की आशंका जताई गई है. 


मानसून ट्रफ लाइन
मौसम विभाग का कहना है कि मानसून ट्रफ लाइन अपनी नॉर्मल पॉजीशन से शिफ्ट होते हुए उत्तरी भारत में सक्रिय हो गई है. इसके चलते ही राजस्थान में आने वाले दिनों में तेज बारिश होने की संभावना कम है. 


यह भी पढ़ेंः जोधपुर जिले से अलग हुआ जोधपुर ग्रामीण, धर्मगुरुओं के मंत्रोच्चारण के साथ हुआ नए जिले का गठन


राजस्थान के इन इलाकों में अधिकतम तापमान
मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में धौलपुर, भरतपुर के साथ कई स्थानों में हल्की बारिश दर्ज की गई.  धौलपुर में 20 मिमी बारिश हुई.  पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में मौसम शुष्क रहा, जिससे हनुमानगढ़, गंगानगर में दिन का अधिकतम तापमान बढ़ गया. 


वहीं, पिलानी में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. यहां पर दिन का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री रहा. इसके साथ ही जोधपुर में 32.4 डिग्री और जैसलमेर में 35.1 डिग्री रहा.