Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज 21 सितंबर 2024, शनिवार को मुख्यतः शुष्क मौसम जारी रहने की सम्भावना है. राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी होने के बाद से उमस से थोड़ी राहत है, लेकिन दोपहर की तेज धूप लोगों को परेशान कर रही है. वहीं, पूर्वी राजस्थान में आज कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. साथ ही कुछ क्षेत्रों में जल्द ही ठंड की आहट देखने को मिल सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अगले सप्ताह से फिर शुरू हो सकता है बारिश का दौर
मौसम विभाग की मानें, तो आगामी सप्ताह में प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश दर्ज होने की संभावना नहीं है, लेकिन अगले सप्ताह से एक बार फिर प्रदेश में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 27 सितंबर 2024 से प्रदेश के कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. 



कैसा रहा मौसम का हाल ?
पिछले 24 घंटों में राज्य में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. वहीं, पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री बाड़मेर में तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री फलोदी में दर्ज किया गया. 



राजस्थान में जल्द ठंड देगी दस्तक
वहीं, राजस्थान में मानसून की गति धीमी पड़ने के बाद ठंड की आहट सुनाई देने लगी है. मौसम विभाग की मानें, तो अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो सकती है. वहीं, इस बार राजस्थान में ठंड सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है. ऐसे में आगामी दिनों में तापमान में गिरावट होने की संभावना है, जिससे हल्की-फुल्की ठंड का अहसास होना शुरू हो जाएगा. 



ये भी पढ़ें- मंत्री पटेल ने सचिन पायलट पर कसा तंज, कहा- इतने सच्चे और समर्थ थे तो... 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!