Rajasthan Politics: मंत्री पटेल ने सचिन पायलट पर कसा तंज, कहा- इतने सच्चे और समर्थ थे तो...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2440452

Rajasthan Politics: मंत्री पटेल ने सचिन पायलट पर कसा तंज, कहा- इतने सच्चे और समर्थ थे तो...

Jodhpur News: जोधपुर प्रवास के दौरान मंत्री जोगाराम पटेल ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जी के खिलाफ भी कई शब्द कहे थे. पहले उसको क्लियर करें. साथ ही पटेल ने कहा कि अगर वह इतने सक्षम थे, तो अपने कार्यकाल में क्यों काम नहीं किया. 

Jodhpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्रदेश के कानून मंत्री जोगाराम पटेल आज जोधपुर प्रवास पर रहे. उन्होंने यह सर्किट हाउस में जनसुनवाई की. वहीं, उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कांग्रेस के नेता सचिन पायलट पर तंज करते हुए कहा कि जिम्मेदारी सौंपना या नहीं सौंपना यह जनता का काम है. वह इतने सत्य थे समर्थ थे, तो पूर्व के मुख्यमंत्री जी के यह बयान नहीं आते नकारा है, निकम्मा है. इसलिए पहले तो वह उस बात को क्लियर करें. 

मंत्री पटेल ने सचिन पायलट पर कसा तंज
साथ ही उन्होंने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे हुए किसी भी व्यक्ति को हटाने के लिए संवैधानिक प्रक्रिया होती है. अगर वह इतने सक्षम थे, तो अपने कार्यकाल में क्यों नहीं हटाया. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जी के खिलाफ भी कई शब्द कहे थे. वह राजस्थान के उपमुख्यमंत्री होते हुए भी उन्होंने यह कार्य नहीं किया, बिना आधार के टिप्पणी करते हैं. उसका मैं खंडन करता हूं और खुला खुला निवेदन करता हूं कि वह एक प्रक्रिया बता दें कि संवैधानिक पद पर बैठे हुए किसी भी व्यक्ति या संस्था को कैसे हटाया जाता है. 

वन नेशन वन इलेक्शन पर बोले पटेल
वहीं, कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने वन नेशन वन इलेक्शन पर विपक्ष पर हमला पर बोलते ही कहा कि भारत में सभी स्वायत शासन संस्थान का चुनाव एक साथ होता था. धीरे धीरे कालांतर में के साथ अलग-अलग इलेक्शन होने लगे. अलग-अलग चुनाव में आर्थिक और समय की बर्बादी होती है. हमारा यह संकल्प है, जितनी भी संवैधानिक संस्थान है, उनका चुनाव एक साथ हो ताकि 5 वर्ष तक बेरोकटोक कार्य किया जा सके. उसको विपक्ष नहीं पचा पा रहा. बिना किसी आधार पर यह कह रहे है के यह संभव नहीं, लेकिन विपक्ष हमारा साथ दे हम यह संभव कर के दिखाएंगे. आने वाले 5 सालों में सभी चुनाव एक साथ होंगे. यह हमारा संकल्प है.

प्रियंका बिश्नोई मामले में होगी निष्पक्ष जांच- पटेल
यह मामला सुप्रीम कोर्ट में जाने के सवाल पर कानून मंत्री ने कहा कि कोई भी मामला असंवैधानिक हाउस सुप्रीम कोर्ट में ले जाने का अधिकार सभी को है, लेकिन संवैधानिक रूप से हम कार्य करेंगे कि कोई हाई कोर्ट जाए या सुप्रीम कोर्ट कोई इंप्लीमेंट नहीं करेगा यह हमारा विश्वास है. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने प्रशासनिक अधिकारी प्रियंका बिश्नोई के मामले को लेकर कहा कि उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर दिया गया है. कमेटी अब इस पूरे मामले की जांच करेगी और अगर जांच में छोटी सी भी अगर लापरवाही पाई जाएगी तो सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- जयपुर से महज 13 किमी दूर है ये खूबसूरत जगह, हर मौसम के लिए है परफेक्ट डेस्टिनेशन 

जोधपुर की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jodhpur News और पाएं Rajasthan News in hindi हर पल की जानकारी। जोधपुर की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news