Rajasthan Weather: पूरे राजस्थान में आज श्याम से मौसम अपना मिजाज बदलने वाला है. इसी के चलते राज्य के कई हिस्सों में बारिश के आसार बने हुए हैं, जिसका असर गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी तक रह सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, मौसम विभाग ने कई जिलों में बादल छाए रहने और मावठ की संभवान जता दी है और कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी कर दिया है. इसी के चलते टोंक, चुरू और सीकर नें तेज सर्दी के चलते तापमान लुढ़क रहा है. 


टोंक जिले में छाए बादल 
मौसम के अपना मिजाज बदलते ही टोंक जिले में कोहरे के साथ-साथ सुबह से ही इलाके में बादल छाए रहे. वहीं, सुबह के वक्त बादल छाने से तापमान 3 डिग्री तक बढ़कर 14 डिग्री पहुंच गया और रविवार के दिन 11 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं, पूरे जिले में बर्फाली हवाएं चलती रही. इसी की वजह से मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, आने वाले दिनों में सर्दी फिर से बढ़ने वाली है.


चूरू जिले में बारिश का अलर्ट 
वहीं, अगर बात चूरू जिले की करें तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होते ही कोहरा जमना शुरू हो गया और सर्द हवाएं चलने लगी हैं. इसी के चलते सोमवार को इलाके में 
न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री की गिरवाट दर्ज की गई और तापमान 7.9 डिग्री दर्ज हुआ. मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार, 23 जनवरी की शाम तक मौसम का रुख बदल जाएगा, जिसके चलते सर्दी बढ़ जाएगी. वहीं, 24 जनवरी से 26 जनवरी तक बारिश होने की संभावना भी है. 


सीकर जिले चली सर्द हवाएं 
सीकर जिले में ठंडी हवाएं चलने कारण तापमान में गिरवाट आ गई है. इसके साथ ही कोहरा छाया गया है और कड़ाके की ठंड ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दो से तीन दिनों में सीकर में बारिश हो सकती है और एक बार फिर ठिठुरन बढ़ सकती है. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी