IGNOU Admission: जुलाई सेशन के लिए बढ़ी डेट, ऑनलाइन और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग कोर्स में एडमिशन का एक और मौका
Advertisement
trendingNow12443783

IGNOU Admission: जुलाई सेशन के लिए बढ़ी डेट, ऑनलाइन और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग कोर्स में एडमिशन का एक और मौका

IGNOU Admission 2024 : इग्नू ने फिर से जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए लास्ट डेट एक्सटेंड कर दी है. ऐसे में जुलाई सेशन में ऑनलाइन और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग मोड वाले कोर्स में दाखिला लेने वालों के पास आवेदन का एक और मौका है.

IGNOU Admission: जुलाई सेशन के लिए बढ़ी डेट, ऑनलाइन और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग कोर्स में एडमिशन का एक और मौका

IGNOU July Session Admission 2024: ऐसे लोग जो ऑनलाइन और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग मोड वाले कोर्स में एडमिशन लेना चाहते थे, लेकिन लास्ट डेट निकलने के कारण आवेदन नहीं कर पाए थे, तो आपके पास फॉर्म भरने का एक और मौका है. दरअसल, इग्नू(IGNOU) ने जुलाई 2024 सेशन में एडमिशन के लिए नॉमिनेशन की लास्ट डेट एक बार फिर आगे बढ़ा दी है. इससे पहले भी यूनिवर्सिटी की ओर से दो बार नामांकन की तारीख आगे बढ़ाई गई थी. आइए जानते हैं कि अब इच्छुक कैंडिडेट्स कब तक आवेदन कर सकते हैं. 

इग्नू के जुलाई सेशन में ऑनलाइन और ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग मोड (ODL) के अलग-अलग कोर्सेस में दाखिले लिए जा सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवारों को इग्नू की वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर विजिट करना होगा. 

इस तारीख तक कर दें अप्लाई
अब इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 30 सितंबर तक लिया जा सकता है. इग्नू में दाखिला लेने की लास्ट डेट पहले 1 सितंबर से बढ़ाकर 10 सितंबर कर दी थी. फिर इसे 20 सितंबर तक एक्सटेंड कर दिया गया था. अब एक बार फिर यूनिवर्सिटी ने नामांकन तारीख फिर बढ़ा दी है.

ये हैं इंजीनियरिंग के सबसे कम पॉपुलर कोर्स; बीटेक की वो 10 ब्रांचेज, जिनमें पासआउट होते ही मिलेगी लाखों की नौकरी

ये डॉक्यूमेंट्स रखें तैयार रखें
पासपोर्ट साइज फोटो (स्कैन किया हुआ)
आपके हस्ताक्षर (स्कैन किया हुआ)
एजुकेशन क्वॉलिफिकेशन सर्टिफिकेट्स की स्कैन की हुई कॉपी
एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट (ऑप्शनल)

एक साथ कर सकते है दो कोर्स
जानकारी के मुताबिक डिस्टेंस लर्निंग और ऑनलाइन मोड में यूनिवर्सिटी बैचलर, पोस्ट ग्रेजुएट, सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा कोर्सेस ऑफिर करती है. यूजीसी के नए निर्देश के मुताबिक अब आप अब एक ही समय में दो ऑनलाइन या ऑफलाइन कोर्स में कर सकते हैं.

यूनिफॉर्म पर लगे स्टार का मतलब जानते हैं? खाकी वर्दी पर लगे स्टार की गिनती से चलेगा पता पुलिसवाले की क्या है पोस्ट

Trending news