Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से लोगों को तपती और चुभती गर्मी से राहत मिल रही है. मौस विभाग के अनुसार, इस पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कई जिलों का तापमान गिर गया है. इसके चलते आगामी 2 से 3 दिनों में कोटा और जयपुर के जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में चलेंगी तेज हवाएं 
वहीं, इस नए वेदर सिस्टम के एक्टिव होने से अलवर, बूंदी, भरतपुर और अजमेर में तेज हवाएं भी चलने की संभावना जताई जा रही है, जिससे कारण जौं, चना, गेहूं और सरसों की फसल को भारी नुकसान होगा. मौसम विभाग के मुताबिक, होली के बाद प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से बदलेगा और पारा 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना बनी हुई है. 


8 मार्च तक होगी बारिश 
राज्य के कई जिलों में शनिवार को बारिश हुई. बीकानेर, बूंदी, अजमेर, सीकर, भीलवाड़ा, कोटा, बाड़मेर के साथ कई इलाकों में बरसात हुई. वहीं, सबसे ज्यादा बारिश अजमेर जिले में दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां पर 5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य के कई जिलों और इलाकों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस तरह मौसम में बदलाव होली यानि 8 मार्च तक जारी रहने वाला है. 


प्रदेश के इन जिलों में होगी बरसात 
मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार यानि आज जयपुर,अजमेर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर के जिलों के मौसम में बदलाव हो सकता है. इसके साथ ही 14 जिलों में बारिश को अलर्ट जारी किया गया है. इसका सबसे ज्यादा असर  राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी और दक्षिण-पश्चिम में रहने वाला है.मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले चार से पांच दिन तक पूरे प्रदेश में बादल छाए रह सकते हैं. 


यह भी पढ़ेंः Horoscope 06 March : आज सूर्य की तरह चमकेंगे इन राशियों के सितारें, जानें आपका राशिफल