Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदलने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण प्रदेश के कुछ भागों में बारिश हो सकती है. ऐसे में मौसम विभाग ने तीन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी की है. इससे इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है. साथ ही बादल गरज सकते हैं. इसको लेकर मौसम विभाग ने चतावनी जारी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 
 मौसम विभाग ने हनुमानगढ़, बीकानेर, और गंगानगर जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ के  असर से इन जिलों में बारिश हो सकती है.  मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में बारिश होने से तापमान में बदलाव होने के आसार हैं. 



मौसम विभाग ने हनुमानगढ़, बीकानेर, और गंगानगर में हल्की बारिश होने के आसार हैं. इन जिलों के ज्यादातर इलकों में बादलों की गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 



बता दें कि इससे सोमवार को जयपुर में भी अचानक मौसम में बदलाव हुआ, जिससे मानसरोवर और मुहाना इलाकों में बारिश हुई. बारिश की वजह से मौसम ठंडा हो गया. हालांकि, इस बारिश का पूर्वानुमान नहीं किया गया था. 


 
मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों की गति और बारिश की संभावना ज्यादा बढ़ गई है. ऐसे में आने वाले दिनों में कई जिलों में मौसम परिवर्तन हो सकता है, जिससे तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में कुछ इलाकों में बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलने के आसार है. इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है.



मौसम विभाग ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि जिन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, वहां के लोग सतर्कता बरतें. ताकि किसी भी प्रकार की हानि होने से बचा जा सके.