Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की वापसी हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, खासकर गंगानगर, चूरू और हनुमानगढ़ में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


छाए हुए थे काले बादल
शनिवार शाम को इन जिलों में काले बादल छाए हुए थे और कहीं-कहीं पर बिजली भी चमक रही थी. इस बार की बंपर बारिश से किसानों की फसलों को लाभ पहुंचा है, लेकिन ज्यादा बारिश के कारण कई जगहों पर नुकसान भी हुआ है. मौसम विभाग ने तीन जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है.



राजस्थान में पिछले तीन दिनों से मौसम साफ
राजस्थान में पिछले तीन दिनों से मौसम साफ है, और अगले दो दिनों तक भी साफ मौसम बने रहने की संभावना है. लेकिन मंगलवार 8 अक्टूबर से प्रदेश के 10 जिलों में बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है, जिसमें हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, झुंझुनू, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, अजमेर और बीकानेर जिलों में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र?




बना हुआ है गर्मी का प्रकोप 
राजस्थान के कई जिलों में दिन के समय गर्मी का प्रकोप बना हुआ है, लेकिन बादलों की आवाजाही से आम जनता को गर्मी से थोड़ी राहत मिल रही है. गुरुवार को प्रदेश के 6 जिलों में तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया, जबकि गंगानगर में यह 41 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. आगामी कुछ दिनों तक दिन में गर्मी बनी रहेगी, लेकिन अक्टूबर के अंतिम दिनों और नवंबर के पहले सप्ताह में ठंड बढ़नी शुरू हो जाएगी. वर्तमान में, रात्रि के दौरान मामूली ठंडक बनने लगी है, जो आगे बढ़कर सर्दी की शुरुआत का संकेत दे रही है.




राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!