Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद भी अलग अलग जगहों पर मौसम सक्रिय है, जिसके चलते बारिश हो रही है. अगर रविवार की बात करें तो कई जिलों में बादल छाए रहे और बारिश दर्ज की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं, आज सोमवार यानी 14 अक्टूबर को राज्य के 17 जिलों में हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही मंगलवार 15 अक्टूबर को भी राजस्थान के 9 जिलों में बारिश हो सकती है. 



मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी हवाओं के असर से दक्षिणी और दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के इलाकों के मौसम में बदलाव नजर आएगा.  जोधपुर, उदयपुर, कोटा संभाग समेत आसपास के इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बारिश का ये दौर 15 अक्टूबर को भी जारी रहने वाला है. 



वहीं, इस दौरान प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम के शुष्क रह सकता है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, सोमवार को अजमेर, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिले में बादल गरजने के साथ बारिश की चेतावनी जा है. 



इसके साथ ही  मंगलवार यानी 15 अक्टूबर को भी प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़ और कोटा में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार,  पूर्वी हवाओं के असर से दक्षिणी राजस्थान के जोधपुर, कोटा और उदयपुर के कुछ हिस्सों में आने वाले तीन-चार दिन बादल छाए नजर आ सकते हैं.



साथ ही कुछ जगहों पर हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान  राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने वाला है.