Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से बारिश लौटने की तैयारी कर रही है. मौसम विभाग ने कल फिर से बारिश को लेकर संभावना जताई है. ऐसे में प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की जा सकती है और उसके बाद बाकी बचे हुए जिलों में तेज बारिश होने की आशंका है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग का कहना है कि वर्तमान में तीन दिन से पूरे राज्य में बारिश थमी हुई है. हालांकि कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, बारां, अलवर और बांसवाड़ा में बारिश होने के आसार हैं. 



मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बारिश को लेकर कोई तंत्र नहीं बना हुआ है लेकिन मंगलवार यानी 17 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर के साथ 4 जिलों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि अभी भारी बारिश की कोई आशंका नहीं है लेकिन अभी बारिश का दौर थमने के आसार हैं. 



बारिश का दौर थमने के बाद तीनों दिनों से मौसम एकदम साफ है, जिससे पूरे राज्य में धूप खिल रही है लेकिन तापमान में कोई ज्यादा अंतर नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश का पारा सामान्य है. वहीं, रविवार की बात करें तो राज्य में पारा 38 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहा. सबसे ज्यादा तापमान 37.4 डिग्री पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर में रहा. 


राज्य में लगातार बारिश होने से सुबह और शाम के मौसम में हल्की ठंडक महसूस हो रही है. साथ ही अधिकांश इलाकों में हवा में नमी की मात्रा 50 से 80 प्रतिशत के बीच दर्ज की गई है.  



मौसम विभाग का कहना है कि IMD ने 17 सितंबर को सवाईमाधोपुर, बांसवाड़ा, करौली, प्रतापगढ़ बारां, भरतपुर, धौलपुर, झालावाड़, में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं,18 सितंबर को अलवर, बांसवाड़ा बारां, भरतपुर, बूंदी, कोटा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली और सवाईमाधोपुर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट रहेगा.