Rajasthan Weather Update: प्रदेश में बीते एक सप्ताह से लगातार दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. रात के साथ ही दिन के तापमान में हो रही गिरावट अब दिन में भी सर्दी का अहसास करवाने लगी है. बीती रात 8 जिलों में जहां रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया, वहीं इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान भी 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही सुबह और शाम चलने वाली सर्द हवाएं भी लगातार ठिठुरन बढ़ा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. बीती रात फतेहपुर सीकर में जहां 7.1 डिग्री के साथ सबसे सर्द रात दर्ज की गई, वहीं चूरू में भी बीती रात का तापमान 7.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में अब रात का तापमान 13 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर दिन के तापमान में भी गिरावट होने के साथ राहत मिलने लगी है.


यह भी पढ़ें - Hindoli News: विदेशियों को भी भा रही हिंडोली के गुड़ की मिठास, दूर-दूर से आते गांव लोग


मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में राज्य के कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान औसत से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किए जा रहे है. प्रदेश में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा. तापमान में भी विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. हालांकि इस दौरान कुछ जिलों में सुबह और शाम सर्द हवाओं के साथ ही हल्का घना कोहरा भी छाया हुआ नजर आएगा.


खबरें और भी हैं...


सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते


लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान


दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार